Move to Jagran APP

गांव होने लगे सेनेटाइज, कर्मचारी लगे काम में

मैनपुरी जासं। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पंचायत राज महकमा सक्रिय हो गया है। गांव-गांव सेनेटाइज कराने के साथ ही टेमिफोस दवा छिड़काव का काम शुरू हो गया है। शनिवार को मैनपुरी और जागीर ब्लॉक के अलावा दूसरी ब्लॉकों के गांवों में यह काम हुआ। काम में जुटे कर्मचारियों से ऐसा करते हुए फोटो भी मंगाए गए। सीडीओ ने काम को और व्यापक स्तर पर तेजी से करने को कहा है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 Mar 2020 06:02 AM (IST)
गांव होने लगे सेनेटाइज, कर्मचारी लगे काम में
गांव होने लगे सेनेटाइज, कर्मचारी लगे काम में

जासं, मैनपुरी: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए पंचायत राज महकमा सक्रिय हो गया है। गांवों को सेनेटाइज कराने के साथ ही टेमिफोस दवा छिड़काव का काम शुरू हो गया है। शनिवार को मैनपुरी और जागीर ब्लॉक के अलावा दूसरे ब्लॉकों के गांवों में यह काम हुआ। काम में जुटे कर्मचारियों से ऐसा करते हुए फोटो भी मंगाए गए। सीडीओ ने काम को और व्यापक स्तर पर तेजी से करने को कहा है।

loksabha election banner

सीडीओ नगेंद्र शर्मा ने शासन के निर्देश पर जिले की 552 ग्राम पंचायतों में दवा छिड़काव और सेनेटाइज करने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए थे। शनिवार को इस काम का दायित्व सफाईकर्मियों ने सचिवों के सानिध्य में पूरा करने का अभियान चलाया। मशीनों के जरिये सफाईकर्मियों ने गांवों में दवा छिड़काव करने से पहले नालियों को साफ करने का काम किया। सचिव आरती शुक्ला ने कर्मचारियों के सहयोग से ग्राम पंचायत बुर्रा, जरामई, अस्योली और जसरऊ में इस काम को पूरा कराया। उन्होंने ग्रामीणों से कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी किए गए सुरक्षा उपायों पर अमल करने के लिए भी समझाया। वहीं, ग्राम पंचायत खिरिया, अलुपुरा, बरखेड़ा, विशुनपुर, अंबरपुर कीर्थुआ के अलावा दूसरी ग्राम पंचायतों के प्रधानों ने भी इस काम को अपनी मौजूदगी में पूरा कराया।

लगातार होगा काम

सीडीओ नगेंद्र शर्मा ने बताया कि गांवों को सेनेटाइज कराने का काम लगातार चलता रहेगा। सफाई का काम भी तेजी से होगा। उन्होंने ग्रामीणों से भी सरकार के काम में योगदान देने को कहा है, जिससे वायरस का संक्रमण गांवों में नहीं आ सके।

शनिवार को जागीर और मैनपुरी के अलावा दूसरी ब्लॉकों के 50 से ज्यादा गांवों में यह काम पूरा कर लिया गया। स्कूल और सार्वजनिक स्थानों पर दवा छिड़की गई तो सफाई भी हुई। सचिव इस काम की मॉनीटिरिग करेंगे तो प्रधान इस काम को कराएंगे। स्वामीदीन, डीपीआरओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.