Move to Jagran APP

डॉक्टर, सर्राफ और सब्जी विक्रेता सहित 11 कोरोना पॉजिटिव

भोगांव संसू। कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ की रफ्तार शुक्रवार को अपेक्षाकृत धीमी रही। जिला अस्पताल में आपातकालीन ड्यूटी करने वाले डॉक्टर सब्जी विक्रेता सहित 11 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला है। बेवर के 3 करहल के 2 मैनपुरी में छह संदिग्धों में कोरोना संक्रमण मिला है। नए मरीजों को आइसोलेट करा दिया गया है। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 448 हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 10:02 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 06:03 AM (IST)
डॉक्टर, सर्राफ और सब्जी विक्रेता सहित 11 कोरोना पॉजिटिव

संसू, भोगांव: कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ की रफ्तार शुक्रवार को अपेक्षाकृत धीमी रही। जिला अस्पताल में आपातकालीन ड्यूटी करने वाले डॉक्टर, सब्जी विक्रेता सहित 11 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण मिला है। बेवर के 3, करहल के 2, मैनपुरी में छह संदिग्धों में कोरोना संक्रमण मिला है। नए मरीजों को आइसोलेट करा दिया गया है। कुल मामलों की संख्या बढ़कर 448 हो गई है।

loksabha election banner

जुलाई के शुरुआती दिनों में काबू में रहे कोरोना की रफ्तार बीते एक सप्ताह से अचानक बढ़ गई है। गुरुवार को 61 मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को कम मामले सामने आने से प्रशासन ने राहत ली। जिला अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर, मुहल्ला छपट्टी की महिला, पहले से संक्रमित मरीजों के संपर्क में रहने के बाद जांच कराने वाले बेवर के मुहल्ला काजीटोला निवासी महिला, गांव किशनपुर गढि़या की महिला व गांव बड़ाहार के सब्जी विक्रेता में कोरोना संक्रमण मिला है। इनके अतिरिक्त करहल के दो सर्राफा व्यवसाइयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 11 नए मरीजों की रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होते ही उन्हें आइसोलेट कराने के लिए टीमों को एक्टिव कर दिया गया। सीएमओ डॉ. एके पांडेय के नेतृत्व में एसीएमओ डॉ. राजीव राय, जिला मलेरिया अधिकारी डॉ. एसएन सिंह, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ. रवींद्र सिंह गौर, संक्रामक रोग अधिकारी डॉ. अनिल यादव ने मरीजों के संपर्क में रहे लोगों को सूचीबद्ध कराया।

ईएमओ सुबह पॉजिटिव, दोपहर में हो गए निगेटिव: जासं, मैनपुरी: कोरोना का वायरस जिला अस्पताल की इमरजेंसी तक पहुंच गया है। एक ईएमओ में लक्षण मिलने के बाद जांच कराई गई। रिपोर्ट भ्रमित करने वाली रही। दोपहर तक संक्रमित की सूची में शामिल रहे ईएमओ दोपहर बाद अचानक नेगेटिव बता दिए गए। हालांकि, अब उनकी लैब टेस्टिग के लिए सैंपल भेजा गया है।

जिला अस्पताल की इमरजेंसी में बतौर इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर ड्यूटी करने वाले एक चिकित्सक ने खुद को कोरोना के संभावित लक्षणों को महसूस किया था। इसके आधार पर शुक्रवार की सुबह उनका सैंपल लेकर ट्रू नेट के लिए भेजा गया। रिपोर्ट में लक्षण मिलने के बाद उन्हें संदिग्ध की सूची में शामिल कर दिया गया। थोड़ी ही देर में यह बात पूरे अस्पताल में पहुंच गई। उनके साथ ड्यूटी करने वाले नर्सिंग स्टाफ भी दहशत में आ गए। चिकित्सकों द्वारा भी चर्चाएं शुरू हो गई। लेकिन, दोपहर बाद अस्पताल प्रशासन कनफर्मेशन रिपोर्ट को निगेटिव बता दिया गया। किसी भी प्रकार का रिस्क न उठाते हुए अब लैब टेस्टिग के लिए उनका सैंपल लिया गया है। हालांकि, इस मामले में स्वास्थ्य अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। एल-2 प्रभारी डॉ. आरके सिंह का कहना है कि एहतियातन सैंपल लैब को भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने तक उन्हें होम क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.