Move to Jagran APP

मंडलायुक्त बोले- समयबद्ध ढंग से हो शिकायतों का निस्तारण

मंडलायुक्त अमित कुमार ने करहल में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी शिकायतें

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Mar 2021 06:42 AM (IST)Updated: Wed, 17 Mar 2021 06:42 AM (IST)
मंडलायुक्त बोले- समयबद्ध ढंग से हो शिकायतों का निस्तारण

जासं, मैनपुरी: शिकायतों का त्वरित और समयबद्ध ढंग से निस्तारण किया जाए। निस्तारण का गुणवत्ता का भी ध्यान रखा जाए। समयबद्ध ढंग से शिकायतों का निस्तारण करना संबंधित विभाग के अधिकारी की व्यक्तिगत जिम्मेदारी है। निस्तारण के बाद शिकायतकर्ता से बातचीत की जाए। ये निर्देश मंडलायुक्त आगरा अमित गुप्ता ने तहसील करहल में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में अधीनस्थों को दिए।

loksabha election banner

इस दौरान निनौली निवासी अनिल कुमार ने शिकायती पत्र दिया कि फर्जी प्रविष्टि सही कराने के लिए उसका मुकदमा दो साल से तहसीलदार कोर्ट में चल रहा है, जहां से फाइल गायब कर दी गई है। इस पर मंडलायुक्त ने एसडीएम करहल को विधिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस दौरान कुछ 27 शिकायती पत्र आए, जिनमें से सात शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। इस अवसर पर डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अविनाश पांडेय, सीएमओ डा. एके पांडेय और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

तहसील कुरावली में एसडीएम मानसिंह पुंडीर ने फरियादियों की शिकायतें सुनी। इस दौरान 20 शिकायती पत्र आए, जिनके निस्तारण के लिए कार्रवाई की गई। इस दौरान सीओ कुरावली डीपी गौड के अलावा थाना कुरावली, औंछा और बिछवां के थानाध्यक्ष व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। घिरोर में एसडीएम अनिल कुमार कटियार ने शिकायतें सुनी। इस दौरान कुल 14 शिकायती पत्र आए। इनमें से चार का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। अन्य तहसीलों में फरियादियों की शिकायतें सुनी गई। ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा, बना दी चहारदीवारी

जासं, मैनपुरी: भोगांव तहसील के गांव गांव मंछना के मजरा नगला शीशिया में दबंग ने ग्राम सभा की जमीन पर कब्जाकर चहारदीवारी खड़ी कर दी। मंगलवार को मामले की शिकायत भोगांव तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में दर्ज कराकर सरकारी स्कूल की जमीन को भी नपवाने की मांग की गई।

दिव्यांग समिति के जिलाध्यक्ष राममोहन मिश्रा ने भोगांव तहसील दिवस में दर्ज कराई शिकायत में कहा है कि नगला शीशिया में ग्राम समाज की जमीन पर अवैध कब्जा कर राधाकृष्ण ने चहारदीवारी भी खड़ी कर ली है। पूर्व में की गई शिकायत के बाद भी राजस्व विभाग ने मामले में चुप होकर बैठ गया। मंछना गांव का सेवकराम भी बेसिक स्कूल की जमीन पर कब्जा किए है, लेकिन आदेश के बाद भी राजस्व विभाग इसे कब्जा मुक्त नहीं करा रहा है। एसडीएम को पीड़ित ने बताया कि शिकायतों की वजह से उपरोक्त दबंग कब्जेदार उसको मारने की धमकी देते हैं।

जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि सरकारी जमीन कब्जा मुक्त नहीं हुई तो शासन से शिकायत की जाएगी। समाधान नहीं होने पर मुख्यमंत्री का दरवाजा खटखटाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.