Move to Jagran APP

देशभक्ति के रंगों में सराबोर होगा आजादी का जश्न

दिन भर हुई तिरंगों और दूसरी सामग्री की खरीददारी, स्कूलों में हुआ कार्यक्रमों का रिहर्सल।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 09:56 PM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 09:56 PM (IST)
देशभक्ति के रंगों में सराबोर होगा आजादी का जश्न
देशभक्ति के रंगों में सराबोर होगा आजादी का जश्न

मैनपुरी : आजादी की 72वीं वर्षगांठ की धूम चौबीस घंटे पहले ही नजर आने लगी। दिन भर बाजारों में तिरंगों और दूसरी सामग्री की खरीददारी के लिए ग्राहकों की भीड़ उमड़ती रही। एक ओर युवाओं ने रैली निकाल लोगों को एकजुटता का संदेश दिया तो दूसरी ओर विद्यालयों में देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का रिहर्सल दिन भर चलता रहा।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर तैयारियों की धूम पूरे शहर में दिखी। अलग-अलग प्रकार के तिरंगे झंडों के अलावा रिस्ट बैंड, स्कार्व, टोपियों और टी-शर्ट की खरीददारी के लिए दिन भर बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ती रही। सबसे ज्यादा होड़ विद्यार्थियों में रही। यूनीफॉर्म के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए विशेष परिधानों की भी खासी मांग रही। महापुरुषों की वेषभूषा वाले ड्रेस खरीदने के लिए बच्चे आतुर दिखे।

युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। जागरूक लोगों ने इस बार प्लास्टिक के तिरंगों को पूरी तरह से नजरंदाज कर दिया है। कपड़ों के बने तिरंगों की सबसे ज्यादा खरीददारी हुई। युवाओं ने मंगलवार की सुबह शहर की सड़कों पर बाइक रैली निकालकर तिरंगा लहराते हुए भारत माता के जयकारे लगाए। ़

विद्यालयों में होती रहीं तैयारियांस्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए मंगलवार को दिन भर शहर के विद्यालयों में देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रमों की रिहर्सल होती रही। सुदिती ग्लोबल एकेडमी, डॉ. किरन सौजिया सीनियर सेकंड्री स्कूल, आदर्श राष्ट्रीय आवासीय विद्यालय्र सेंट मेरीज स्कूल, सीआरबी स्कूल्र अमन इंटरनेशनल स्कूल, आकांक्षा ग्लोबल एकेडमी, कुं. आरसी कन्या इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेज, गंगासहाय कन्या इंटर कॉलेज आदि में कार्यक्रमों को लेकर तैयारियां चलती रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.