जासं, मैनपुरी: बाजार में त्योहारी सीजन की झलक दिखने लगी है। दशहरा से एक दिन पहले आटो मोबाइलों के शोरूम ग्राहकों से भरे नजर आए। लोगों ने दशहरा पर्व पर खरीदने के लिए वाहनों को गुरुवार को पसंद किया। वहीं इलेक्ट्रानिक सामान की दुकानों पर भी ग्राहक दिखाई दिए। वैसे तो नवरात्र की शुरुआत से ही वाहन बिक्री चल रही थी, लेकिन नवमी को बुकिग का सिलसिला जोरों पर दिखा। दशहरा पर कार, बाइक की खरीदारी करने को शोरूमों पर ग्राहकों की भीड़ बुकिग कराने को भारी तादाद में उमड़ी। इलेक्ट्रानिक शोरूमों पर भी खरीदारी को ग्राहक उमड़ते रहे। मंदी के शोर और वैवाहिक समारोह न होने के चलते आटोमोबाइल सेक्टर की रफ्तार हल्की पड़ गई थी। अब नवरात्र में यह उद्योग एक बार फिर अनुकूल माहौल बनने से गति पकड़ने लगा है। गुरुवार को शहर के राधारमण रोड स्थित मारुति के शोरूम में अजीत यादव कार के माडल देखने में लगे थे। वहीं, अन्य बाइक शोरूम पर भी काफी ग्राहक माडल देखने और बुकिग कराने को आए।

-

कस्बों में दिखी भीड़-

कस्बों में संचालित बाइक शोरूमों पर भी गुरुवार को ग्राहक वाहन पसंद करने आए। युवाओं में ज्यादा क्रेज दिखा। नए माडल वाली बाइकों के अलावा युवाओं ने इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों में दिलचस्पी दिखाई।

-

फसल ने जगाई आस-

उद्योग विहीन जिले में आटो मोबाइल से जुड़े कारोबारियों को खेती से उम्मीद लगी रहती हैं। अब मंडियों में धान की फसल बहुतायत में आने लगी है। दो पहिया वाहनों की बुकिग भी इसी उम्मीद में तेजी से हुई है। धान की यह फसल दशहरा पर बाइक बिक्री का ग्राफ बढ़ा सकती है।

Edited By: Jagran