मैनपुरी,भोगांव : एल्युमिनाई मीट में शामिल होने के लिए कस्तूरबा स्कूल में आने वाली बालिकाओं को 'चक दे इंडिया' फिल्म दिखा कर प्रेरणा देने का प्रयास किया जाएगा। कस्तूरबा की वर्तमान और पुरातन बालिकाओं को इस फिल्म के अतिरिक्त प्रेरणादायी 'सत्यमेव जयते' के पुराने एपिसोड यू-ट्यूब के माध्यम से दिखाए जाएंगे।

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका स्कूलों में इस महीने की शुरुआत में एल्युमिनाई मीट का आयोजन होना है। इस दो दिवसीय कार्यक्रम में विद्यालय की पुरातन छात्राओं की सहभागिता के बीच विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। सांस्कृतिक प्रस्तुतियां, खेलकूद की प्रतिस्पर्धाएं आदि कार्यक्रमों में बालिकाएं प्रतिभाग कर अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगी। जिला समन्वयक बालिका शिक्षा ब्रजेश शाक्य ने बताया कि एल्युमिनाई मीट के दौरान विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कराने के लिए रूपरेखा बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि फिल्म और सत्यमेव जयते के सामाजिक सरोकारों से जुड़े एपिसोड का संकलन करने के निर्देश वार्डन को दिए हैं।

दूसरे सत्र में बालिकाओं को विद्यालय के सभागार में एकजुट कर 'चक दे इंडिया' फिल्म दिखाकर उनके अंदर जज्बा जगाने का प्रयास किया जाएगा। इसके अतिरिक्त सामाजिक सरोकारों से जोड़ने के लिए आमिर खान के सुप्रसिद्ध शो 'सत्यमेव जयते' के पुराने एपिसोड बालिकाओं को दिखाकर उनके बीच चर्चा कराई जाएगी।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप