संसू, बेवर: चेकिग और कनेक्शन काटने के दौरान ग्रामीणों का बिजली विभाग की टीम से विवाद हो गया। ग्रामीणों ने लाइनमैन को मारपीट कर घायल कर दिया। जानकारी पर पहुंची पुलिस से भी ग्रामीणों ने अभद्रता कर दी। पुलिस ने आधा दर्जन ग्रामीणों को हिरासत में ले लिया।

रविवार को अधिशासी अभियंता आशीष गुप्ता के निर्देशन में विद्युत विभाग की टीमों द्वारा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में बकायेदारी को लेकर सामूहिक चेकिग और कनेक्शन विच्छेदन अभियान चलाया गया। विद्युत टीम मोटा रोड स्थित गांव अमरपुर में लाइनमैन रंजीत के नेतृत्व में गई थी।

विभाग के अनुसार स्व. रूपलाल शाक्य के नलकूप कनेक्शन पर 22800 रुपये बकाया है। इसके चलते लाइनमैन रंजीत पोल पर चढ़कर लाइन काट रहा था। तभी गांव के लोगों ने हल्ला काटकर उसे नीचे गिरा लिया। उसके साथ मारपीट कर दी।

घटना के बाद विद्युत कर्मचारियों ने अपने उच्चाधिकारियों को बताया और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मामले को शांत करने की कोशिश की, लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिस टीम से भी अभद्रता कर दी। इस पर पुलिस ने मौके से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया। थाने पहुंचे घायल लाइनमैन रंजीत का पुलिस ने मेडिकल कराया है। लाइनमैन रंजीत ने तिलक सिंह पुत्र स्व. रूपलाल निवासी अमरपुर और छह से सात अज्ञात लोगों के नाम रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस