Move to Jagran APP

नए साल के पहले दिन प्रभु के दर्शनकर मांगी खुशहाली

शुक्रवार सुबह पहले लिया बड़े और बुजुर्गो का आशीर्वाद इसके बाद मंदिरों में की पूजा अर्चना शाम तक शुभकामना संदेश भेजने में जुटे रहे लोग

By JagranEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 06:55 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 06:55 AM (IST)
नए साल के पहले दिन प्रभु के दर्शनकर मांगी खुशहाली
नए साल के पहले दिन प्रभु के दर्शनकर मांगी खुशहाली

जासं, मैनपुरी: नए साल का आगाज सभी ने अपने-अपने अंदाज में किया। स्वजनों का आशीर्वाद लेकर नागरिक मंदिरों में पहुंचे। प्रतिमा के सामने मत्था टेककर बेहतरी का आशीष मांगा।

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह नए साल का पहला दिन कोहरे की चादर में लिपटकर आया। मौसम खराब होने से नागरिक हैरान रह गए। गलन भरी सर्दी के बीच नागरिक स्वजनों का आशीर्वाद लेकर मंदिर में पहुंचे और आराधना कर प्रभु से बेहतर होने की कामना की। साल के पहले दिन सुबह से ही मंदिर- देवालय श्रद्धालुओं से भरे नजर आए।

श्रद्धालुओं ने अपने-अपने अंदाज में आराधना की। शहर के शीतला देवी धाम, दुर्गा माता मंदिर और भीमसेन मंदिर में तो श्रद्धालुओं की भारी भीड़ दिखाई दी। यहां सुबह से दोपहर तक पूजा का दौर चलता रहा। वहीं, कुछ नागरिकों ने नए साल के आगमन पर हवन भी कराया तो प्रसाद बांटा।

-

सरकारी कार्यालयों में चला बधाइयों का दौर-

नए साल का पहला दिन सरकारी कार्यालयों में बधाइयों के साथ बीता। कर्मचारियों ने बेहतर होने की कामना के साथ अधिकारियों को भी बधाइयां दी और आशीर्वाद लिया। शुक्रवार सुबह से ही कलक्ट्रेट, विकास भवन और शिक्षा विभाग के कार्यालयों में नए साल पर बधाई दौर शुरू हो गया। अधीनस्थ कर्मचारियों ने अपने विभागाध्यक्ष अधिकारी के अलावा दूसरे अधिकारियों से भी भेंट की और फूल, बुके और उपहार देकर शुभकामनाएं दी तो अधिकारियों ने भी उनको पूरे साल बेहतर काम करने को प्रेरित किया। इस दौरान फरियादी कम ही नजर आए।

-

लोहिया पार्क में रही भीड़-

साल के पहले दिन सर्दी और कोहरा के बाद भी नागरिक पार्क पहुंचे और जश्न मनाया। शहर के लोहिया पार्क में भीड़ सुबह से शाम होने तक बनी रही। भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु

संसू, किशनी: नववर्ष की पूर्व संध्या पर नगर के सोहम आश्रम पर भजन संध्या कार्यक्रम का आयोजन किया गया। गायक कलाकारों ने भजन सुनाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

गुरुवार शाम छह बजे भजन संध्या कार्यक्रम में फीरोजाबाद, फर्रुखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर और अयोध्या से आए कलाकारों ने आकर सुंदर-सुंदर भजन, कीर्तन प्रस्तुत किए। कड़ाके की सर्दी के बाद भी लोग रात 12 बजे तक पंडाल में बैठे रहे। इस अवसर पर स्वामी सर्वेशानंद, राधा बहन, नारायण स्वरूप, आनंद स्वरूप, सूरदास, बिट्टू शेखावत, आदित्य बाजपेयी, जगन्नाथ प्रसाद गुप्ता, शिवशंकर गुप्ता, उमाशंकर यादव, प्रदीप गुप्ता, सोनू गुप्ता, अनूप चौहान, देवेंद्र श्रीवास्तव, प्रशांत तिवारी, राहुल गुप्ता, निखिल गुप्ता मौजूद रहे। नए साल पर विकास भवन में रोपा हरसिगार का पौधा

जासं, मैनपुरी : नए साल का आगाज विकास भवन में पौधारोपण के साथ किया। ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ मिलकर परिसर में हरसिगार के पौधे का रोपण किया।

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के पदाधिकारी विकास भवन पहुंचे। सुबह मुख्य विकास अधिकारी ईशा प्रिया के साथ परिसर में पौधारोपण किया। पदाधिकारियों ने इस साल भी अपने कार्यक्षेत्र वाले गांवों में पौधारोपण में सहभागिता करने और कराने का संकल्प लिया। सीडीओ ने कर्मचारियों को गांव में बेहतर सफाई करने का संकल्प दिलाया। इस दौरान जिलाध्यक्ष ओमेंद्र सिंह यादव, महामंत्री जितेंद्र सिंह यादव, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष रामा राजपूत, अनिल यादव, विपिन कठेरिया, संजय सिंह, जमुना सागर, राकेश बाबू, रामानंद प्रजापति, सोनी वाल्मीकि, हरपाल आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.