Move to Jagran APP

फार्मासिस्ट की पिटाई के बाद सीएचसी बंद, मरीज रहे परेशान

आरोपितों ने सरकारी अभिलेख भी फाड़े स्वास्थ्य कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी कुरावली थाने में तहरीर के आधार पर दो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 19 May 2019 09:47 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2019 09:47 PM (IST)
फार्मासिस्ट की पिटाई के बाद सीएचसी बंद, मरीज रहे परेशान
फार्मासिस्ट की पिटाई के बाद सीएचसी बंद, मरीज रहे परेशान

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। इलाज के नाम पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात फार्मासिस्ट के साथ मारपीट कर सरकारी अभिलेख फाड़ दिए। गुस्साए कर्मचारियों ने स्वास्थ्य केंद्र पर ताला जड़ दिया। इमरजेंसी सेवाएं भी बाधित कर दीं। इससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। फार्मासिस्ट की तहरीर पर कुरावली थाना में दो आरोपितों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य कर्मियों ने चेतावनी दी है कि आरोपितों की गिरफ्तारी न होने तक वे काम नहीं करेंगे।

loksabha election banner

फार्मासिस्ट रामवीर सिंह पुत्र छविनाथ ने बताया कि घटना शनिवार रात लगभग 9:30 बजे वे सीएचसी कुरावली की इमरजेंसी में ड्यूटी पर थे। तभी कस्बा के मुहल्ला महेशानंद निवासी शिवम मिश्रा पुत्र अरविद मिश्रा अपने साथी सोनू व दो अन्य लोगों के साथ आया। वह घर ले जाने के लिए दवा मांगने लगा। मना करने पर अभद्रता की और दवाएं फेंकते हुए सरकारी रजिस्टर फाड़ दिया। विरोध करने पर उन्होंने मारपीट भी की। मौके पर मौजूद चिकित्सक डॉ. अजहर अली, फार्मासिस्ट रमनलाल, स्टाफ नर्स देवेंद्र लाल आदि ने बमुश्किल बचाया।

रविवार को स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बंद कर सीएचसी के मुख्य द्वार पर ताला डाल दिया। फार्मासिस्ट संघ ने घटना की निदा करते हुए चेतावनी दी है कि यदि आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वे सोमवार को भी कुरावली में स्वास्थ्य सेवाएं बाधित रखते हुए हड़ताल करेंगे। एसओ कुरावली ओमहरी वाजपेयी का कहना है कि दो लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। समझाने में लगे अधिकारी

सीएमओ डॉ. एके पांडेय का कहना है कि फार्मासिस्टों से बात की गई है। लोगों की सेहत को देखते हुए अस्पताल की सेवाएं बाधित न करने की बात कही है। हमारी कोशिश है हम नाराज स्वास्थ्य कर्मियों को मना लें। उच्चाधिकारियों से भी मांग की जा रही है कि ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाए।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.