Move to Jagran APP

Mahoba News: शराब की लत छुड़ाने के लिए वैद्य की दवा पीने के बाद युवकों की बिगड़ी तबीयत, हुई मौत; पुलिस हिरासत में आरोपित

रविवार को वैद्य के दवा पिलाने के कुछ देर बाद देवेन्द्र को बेचैनी होने लगी और पूरा शरीर पीला पड़ गया। जब वैद्य से कहा कि तबीयत खराब हो रही है तो उसने कहा कि दवा असर कर रही है। अधिक हालत खराब होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां डा. अभिमन्यु राजपूत ने मृत घोषित कर दिया।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Published: Sun, 10 Mar 2024 10:28 PM (IST)Updated: Sun, 10 Mar 2024 10:28 PM (IST)
शराब की लत से छुड़ाने के लिए वैद्य की दवा पीने के बाद युवकों की मौत

जागरण संवाददाता, महोबा। शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए कथित वैद्य की दवा पीने के बाद दो युवकों की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन उन्हें सीएचसी लेकर आए, जहां डाक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस आरोपित वैद्य को हिरासत में लेकर मामले की जांच कर रही है।

loksabha election banner

हमीरपुर के थाना मझगवां के ग्राम टोला रावत के नारायण दास राजपूत का पुत्र 28 वर्षीय देवेन्द्र शराब का लती था। छोटे भाई नवल ने बताया कि बड़े भाई को पता चला कि पनवाड़ी के मुहल्ला पावरहाउस के कथित वैद्य उल्लू उर्फ हरदयाल शराब लत से छुटकारा दिलाने की दवा देते हैं।

रविवार को वैद्य के दवा पिलाने के कुछ देर बाद देवेन्द्र को बेचैनी होने लगी और पूरा शरीर पीला पड़ गया। जब वैद्य से कहा कि तबीयत खराब हो रही है तो उसने कहा कि दवा असर कर रही है। अधिक हालत खराब होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए, जहां डा. अभिमन्यु राजपूत ने मृत घोषित कर दिया। नवल की सूचना पर पनवाड़ी थाना पुलिस ने कथित वैद्य को हिरासत में ले लिया।

पुलिस देवेंद्र के शव का पंचनामा भी नहीं भर पाई थी कि उसी वैद्य से दवा पीने वाले हमीरपुर के थाना चिकासी के रेंहुटा के 25 वर्षीय रोहित पासवान की भी तबीयत खराब हो गई। रोहित ने रविवार दोपहर दो बजे दवा पी थी और पास ही बुड़ेरा गांव में अपने मामा मनमोहन के यहां चला गया था। शाम को उल्टी होने के बाद बेहोश हो जाने पर स्वजन सीएचसी लाए, डाक्टर ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

भाई आकाश ने बताया कि रोहित दिल्ली से कुछ दिन पहले ही गांव आया था। मृतक देवेंद्र के भाई नवल की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मौत की वजह जानने के लिए पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

दस हजार रुपये लेता है फीसआरोपित उल्लू उर्फ हरदयाल अहिरवार का कहना है कि वह 18 साल की उम्र से इलाज कर रहा है। पहले कभी इस तरह का मामला सामने नहीं आया।

पुलिस की पूछताछ में बताया कि दोनों युवक नशे की हालत में दवा पीने आए थे। हो सकता है कि इसी कारण दवा नुकसान कर गई। शराब की लत छुड़ाने के एवज में वह मरीज से दस हजार रुपये फीस लेता है।

यह भी पढ़ें:

कानपुर लोडर चालक हत्‍याकांड का खुलासा, गमछे से गला कसकर की थी हत्या, सवारी बनकर रची मौत की साजिश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.