Move to Jagran APP

मकान में अकेला रहता था युवक, बाहर निकला तो पकड़ा गया, बोला- यह तो YouTube से… बताया ऐसा राज, पुलिस ने किया अरेस्ट

प्रभारी निरीक्षक मनीष कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को एकता ढाबा के पास से अंकुर कुमार बिंद पुत्र रामकृत निवासी ग्राम हाटा थाना मुहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर को गिरफ्तार किया गया है। सूचना मिली थी कि वह नकली नोट लेकर जा रहा है। तलाशी में उसके पास से 15 लाख रुपये से अधिक के नकली नोट बरामद हुए। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह नकली नोट खुद छापता है।

By abhisek dwivedi Edited By: Shivam Yadav Fri, 31 May 2024 10:52 PM (IST)
मकान में अकेला रहता था युवक, बाहर निकला तो पकड़ा गया, बोला- यह तो YouTube से… बताया ऐसा राज, पुलिस ने किया अरेस्ट
पुलिस की हिरासत में नकली नोटों के साथ पकड़ा गया आरोपी। जागरण

जागरण संवाददाता, महोबा। स्वाट व पनबाड़ी थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने शुक्रवार को नकली नोट बाजार में खपाने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है, उसे पास से 15 लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए गए हैं। 

रंगीन स्कैनर व प्रिंटर से आरोपी नकली नोट छापता था। सटीक सूचना मिलने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बाजार में नकली नोट खपाने में शामिल उसके अन्य साथियों का भी पुलिस पता लगा रही है।

यह है पूरा मामला

पनवाड़ी थाना के प्रभारी निरीक्षक मनीष कुमार पांडेय ने बताया कि शुक्रवार को एकता ढाबा के पास से अंकुर कुमार बिंद पुत्र रामकृत निवासी ग्राम हाटा थाना मुहम्मदाबाद जनपद गाजीपुर को गिरफ्तार किया गया है। 

सूचना मिली थी कि वह नकली नोट लेकर जा रहा है। तलाशी में उसके पास से 15 लाख रुपये से अधिक के नकली नोट बरामद हुए। पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह नकली नोट खुद छापता है। 

उसके पास से नोट छापने का प्रिंटर, पेपर, इंक, तीन मोबाइल व अपाचे बाइक को बरामद किया गया, गोरखधंधे से जुड़े उसके अन्य साथियों का भी पता लगाया जा रहा है। आरोपी अंकुर काफी समय से महोबा के लवकुशनगर तिराहा के पास किराये का मकान में रह रहा था।

यूट्यूब से सीखा नोट बनाना 

आरोपी यूट्यूब के माध्यम से नकली नोट बनाना सीखकर कूटरचित भारतीय जाली नोट तैयार करता था, जिसे मार्केट में खपत करने के लिए निकला था। उसे चेकिंग दौरान पकड़ा गया। नकली नोट छापकर उसे खपाने में और कितने लोग शामिल हैं, इसकी जांच की जा रही है। 

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता का कहना है कि नकली नोट छापकर चलाने वाले अंकुर की पृष्ठभूमि का पता लगाया जा रहा है। उसके विरुद्ध गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: ढाबे की बेंच पर बैठते ही बेहोश हो गया ट्रक चालक, लोग पानी के छींटे मारते रहे, लेकिन तब तक…

यह भी पढ़ें: जब तक इसकी मां जमानत से नहीं आ जाती…; ममता के जेल जाने पर थानेदार ने उठाया बच्चों का जिम्मा, यह है मामला