महोबा, जागरण संवाददाता। विवाह करो नहीं तो हम जान दे देंगे, फोन पर अपनी साथी युवती से इतना कहते हुए युवक ने अपने घर पर फंदा लगा कर जान दे दी। दूसरी तरफ युवती ने युवक के भाई को फोन करके बताया कि उसका भाई जान देने की बात कर रहा है जल्दी से उसे बचा लो। जानकारी पर युवक का भाई घर पहुंचा लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।  

कबरई थाना के ग्राम झिरसहेबा निवासी जयनारायण ने बताया कि वह एक दुकान में काम करता है और परिवार के साथ कबरई में रहता है। माता-पिता हमीरपुर के गांव अछरेला में रहते हैं, वहीं खेती आदि की देखरेख करते हैं। बताया कि वह मूलरूप से झिरसहेबा के रहने वाले हैं। यह गांव डूब क्षेत्र में आने के कारण वहां मकान खाली कर रहे हैं। इस समय मकान में कुछ सामान था व जमीन आदि की देखरेख के लिए छोटा भाई 20 वर्षीय राजनारायण गांव में अकेला रहता था। वह इस समय बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई भी कर रहा था।

उन्होंने आगेबताया कि उसे बुधवार देर रात एक युवती का फोन आया कि उसके भाई राजनारायण से फोन पर बात हो रही थी, उसने युवती से विवाह करने की बात की और ऐसा न करने पर जान देने की धमकी दे डाली और फोन काट दिया। युवती ने जयनारायण से कहा कि वह जल्दी गांव पहुंचे और अपने भाई को बचा ले।

इधर जयनारायण गांव पहुंचा तो घर पर उसका भाई फंदे से लटका मिला। पड़ोसियों की मदद से युवक को नीचे उतारा कर कबरई सीएचसी लेकर आए लेकिन यहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं दिवंगत युवक के भाई ने युवती पर अपने भाई को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। कबरई थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि मामले में अभी तक कोई तहरीर नहीं मिली है, मामले का पता करके जांच की जा रही है।

Edited By: Abhishek Agnihotri

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट