Move to Jagran APP

नशे की लत छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत, दवा पीने के बाद खराब हो गई थी तबीयत

शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए पनवाड़ी कस्बा के पावरहाउस मुहल्ला के पास एक वैद्य के यहां दवा पीने आए दो युवकों की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन उन्हें कस्बा स्थित सीएचसी लेकर आए। यहां दोनों युवकों को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। आरोपित वैद्य को पुलिस ने हिरासत में लिया और मामले की जांच की जा रही है।

By ajay dixit Edited By: Abhishek Pandey Published: Mon, 11 Mar 2024 04:17 PM (IST)Updated: Mon, 11 Mar 2024 04:17 PM (IST)
नशे की लत छुड़ाने की दवा पीने से दो युवकों की मौत

संवाद सूत्र, पनवाड़ी (महोबा)। शराब की लत से छुटकारा पाने के लिए पनवाड़ी कस्बा के पावरहाउस मुहल्ला के पास एक वैद्य के यहां दवा पीने आए दो युवकों की तबीयत बिगड़ गई। स्वजन उन्हें कस्बा स्थित सीएचसी लेकर आए। यहां दोनों युवकों को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। आरोपित वैद्य को पुलिस ने हिरासत में लिया और मामले की जांच की जा रही है।

loksabha election banner

ग्राम टोला रावत थाना मझगवां जनपद हमीरपुर निवासी नारायण दास राजपूत के तीन पुत्र हैं। दूसरे नंबर का पुत्र 28 वर्षीय देवेन्द्र राजपूत शराब पीने का लती था। उसके छोटे भाई नवल राजपूत ने बताया कि बड़े भाई की नशे की लत से पूरा परिवार परेशान था।

उन्हें पता चला कि पनवाड़ी कस्बा में मुहल्ला पावरहाउस निवासी उल्लू उर्फ हरदयाल शराब पीने की आदत से छुटकारा दिलाने की दवा देते हैं, इसीलिए रविवार को वह पनवाड़ी अपने भाई के साथ आए थे। वैद्य ने उसके बड़े भाई देवेंद्र को शराब छुड़ाने की बात बोलकर दवा पिलाई थी। दवा पीने के कुछ ही मिनटों बाद भाई बेचैन होने लगा और उसका पूरा शरीर पीला पड़ गया।

जब वैद्य से कहा कि तबीयत खराब हो रही है तो उसने कहा कि दवा असर कर रही है। अधिक हालत खराब होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए जहां डाक्टर अभिमन्यु राजपूत ने मृत घोषित कर दिया। इस पर पनवाड़ी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आरोपित वैद्य को हिरासत में लिया और थाने ले आए। देवेंद्र की पत्नी ममता व तीन बेटियों की इस घटना से बुरा हाल है।

पुलिस मृतक देवेंद्र का पंचनामा भी नहीं भर पाई थी कि उसी वैद्य से दोपहर को दवा पीने वाले रेंहुटा थाना चिकासी जनपद हमीरपुर निवासी 25 रोहित पासवान की भी तबीयत खराब हो गई। रोहित ने दोपहर दो बजे दवा पी थी और पास ही बुड़ेरा गांव अपने मामा मनमोहन के यहां चला गया था। वहां शाम को अचानक उल्टी हुई और बेहोश होने पर स्वजन उसे सीएचसी लेकर आए। यहां डाक्टर ने उसे भी मृत घोषित कर दिया।

रोहित का एक साल पहले सोमवती से विवाह हुआ था, उसके अभी कोई संतान नहीं है। रोहित के चचेरे भाई आकाश ने बताया कि भाई दिल्ली में रंगाई पुताई का काम करता था। कुछ दिन पहले ही गांव आया था। थाना प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार मिश्र ने बताया कि वैद्य उल्लू अहिरवार उर्फ हरदयाल को हिरासत में ले लिया है।

मामले में मृतक देवेंद्र के छोटे भाई नवल की तहरीर पर आरोपित वैद्य के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चलेगा।

10 हजार रुपये लेता है फीस

वैद्य उल्लू उर्फ हरदयाल अहिरवार का कहना है कि वह 18 साल की उम्र से वैद्यकी कर रहा है, आज तक कभी इस तरह का मामला सामने नहीं आया, उसने पुलिस के समक्ष बताया कि दोनों युवक नशे की हालत में दवा पीने आए थे। हो सकता है इसी कारण दवा फायदा करने की जगह नुकसान कर गई। एक मरीज से शराब पीने की आदत छुड़ाने के एवज में 10 हजार रुपये फीस लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.