Move to Jagran APP

हाईस्‍कूल की परीक्षा देने जा रहे छात्र को ट्रक ने मारी टक्‍कर, मौके पर ही हुई मौत; गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

महोबा के कबरई-बांदा हाईवे पर साइकिल सवार छात्र को स्कूल के सामने ट्राला ने टक्कर मार दी। छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर सीओ सदर कबरई थाने का फोर्स पहुंचा और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लोगों ने मांग की कि यहां स्पीड ब्रेकर बनाया जाए और आरोपित चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

By ajay dixit Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 22 Feb 2024 03:25 PM (IST)Updated: Thu, 22 Feb 2024 03:25 PM (IST)
कबरई में घटना के बाद जाम लगाए लोग।- जागरण

संवाद सहयोगी, कबरई (महोबा)। कबरई-बांदा हाईवे पर साइकिल सवार छात्र को स्कूल के सामने ट्राला ने टक्कर मार दी। छात्र की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से गुस्साए लोगों ने रोड पर जाम लगा दिया। मौके पर सीओ सदर, कबरई थाने का फोर्स पहुंचा और लोगों को समझाने का प्रयास किया। लोगों ने मांग की कि यहां स्पीड ब्रेकर बनाया जाए और आरोपित चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

loksabha election banner

एसडीएम और सीओ की ओ से आश्वासन दिए जाने पर करीब तीन घंटे बाद जाम खुल सका। इस दौरान दोनों ओर ट्रकों की आवाजाही बंद रही। आरोपित चालक को पुलिस ने गिरफ्तार करके ट्रक कब्जे में ले लिया है।

कबरई थाना क्षेत्र के कुलकुंआ निवासी नरेश तिवारी गुजरात के अहमदाबाद में एक कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में काम करते हैं। पत्नी के साथ वह वहीं रहते हैं। नरेश तिवारी के दो बेटे हैं जो गांव में अपने चाचा-चाची के पास रहकर पढ़ाई करते थे। बड़ा हिमांशु तिवारी बरबई गांव के चौधरी सुंदर सिंह इंटर कालेज में दसवीं कक्षा का छात्र था, जबकि छोटा भाई सत्यम आठवीं का छात्र है।

गुरुवार को बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षा में बरबई इंटर कालेज का बोर्ड परीक्षा सेंटर नहदौरा इंटर कालेज था। गुरुवार को सुबह 8.30 से प्रारंभ हो रहे हिंदी का पेपर देने के लिए हिमांशु अपने छोटे भाई सत्यम के साथ बाइक से नहादौरा इंटर कालेज आया था।

परीक्षा सेंटर में पहुंचने पर हिमांशु की जांच होने पर कुछ सामान बाहर रख कर फिर केंद्र में आने का निर्देश निरीक्षकों ने दिया। जब वह परीक्षा केंद्र से बाहर आया तो छोटा भाई कालेज के बाहर से गुजरे झांसी मीरजापुर हाईवे के दूसरी ओर बैठा था, जिसे सामान देकर लौटने के दौरान हिमांशु कबरई की ओर से गिट्टी लेकर आ रहे 22 चक्का ट्राला की चपेट में आ गया और कुचल जाने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने करीब आठ बजे राष्ट्रीय राजमार्ग में जाम लगा दिया।

ट्रक चालक ने क‍िया सरेंडर

ट्रक चालक वहां से तीन किलोमीटर दूर जाकर ढाबे के सामने ट्रक खड़ा कर कहीं छि‍प गया, पुलिस के पहुंचने पर उसने अपने आप को पुलिस को सौंप दिया। ग्रामीणों ने स्कूल के सामने ब्रेकर बनाए जाने व ट्राला चालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए तीन घंटे तक सड़क को जाम रखा।

अधि‍कार‍ियों के समझाने पर खुला जाम  

क्षेत्राधिकारी प्रदीप दुबे और उपजिलाधिकारी जितेंद्र कुमार मौके पर पहुंच और एनएचआइ के अधिकारियों से ब्रेकर के लिए बात करने व चालक पर कार्रवाई के आश्वासन के बाद जाम खुल सका। कबरई थाना निरीक्षक बीरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि ट्राला का कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में लिया गया है, चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

बच्चों के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए उनसे दूर रहकर नौकरी करने वाले पिता और माता को अपना बड़ा बेटा जीवित देखने को नहीं मिल सका। गुरुवार को सुबह दुर्घटना के बाद उन्हें फोन से बेटे के गंभीर होने की जानकारी दी गई। दोनों वहां से महोबा के लिए चल दिए थे, जिनके गुरुवार देर शाम तक पहुंचने की संभावना है। पुलिस ने किशोर के चाचा की तहरीर पर कार्रवाई की बात कही।

नहदौरा का मानव कल्याण सेवा समिति इंटर कालेज राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे स्थित है। कबरई में क्रशर मंडी होने के कारण इस राष्ट्रीय राजमार्ग से सैकड़ों भारी ट्रकों का हर समय परिवहन होता रहता है। कालेज होने के बावजूद सड़क पर स्पीड ब्रेकर न होने से तेज रफ्तार के कारण ही हादसा की आशंका रहती है। करीब एक वर्ष पहले ठीक इसी स्थान पर कैमहा गांव निवासी क्रशर मुनीम बाइक सहित ट्रक की चपेट में आने से जीवन से हाथ धो बैठा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.