Move to Jagran APP

दोस्ती की कनपटी पर तमंचा लगा संदीप को बुलवाया था रानीपुर

जासं महोबा क्रशर व्यवसायी संदीप बीती 15 अक्टूबर को अपने दोस्त कुलदीप सोनी के घर एक शादी समा

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 06:21 PM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 06:21 PM (IST)
दोस्ती की कनपटी पर तमंचा लगा संदीप को बुलवाया था रानीपुर
दोस्ती की कनपटी पर तमंचा लगा संदीप को बुलवाया था रानीपुर

जासं, महोबा: क्रशर व्यवसायी संदीप बीती 15 अक्टूबर को अपने दोस्त कुलदीप सोनी के घर एक शादी समारोह में भाग लेने झांसी के रानीपुर गया था। वहीं पर खाने के दौरान कुछ लोगों से विवाद हो गया था। उस समय तो वह लोग कुछ नहीं बोले लेकिन बाद में आरोपितों ने कुलदीप की कनपटी पर तमंचा लगाकर संदीप को वापस बुलाकर बेरहमी से मारा पीटा था।

loksabha election banner

दिवंगत 32 वर्षीय संदीप सिंह अपने दोस्त रानीपुर निवासी कुलदीप सोनी के यहां शादी समारोह में हिस्सा लेने से पहले दिन में दोस्त के साथ नई कार की बुकिग कराने गया था। वहां से लौटने के बाद शादी समारोह में भाग लेने पहुंचा था। खाने पीने के दौरान संदीप और उसके साथ गए लोगों की रानीपुर निवासी मुकेश यादव, चंदू कोरी, संजू सैनी, शिशुपाल यादव, दीपू यादव, अखिलेश यादव से बहस हो गई थी। तब कुलदीप ने मामला शांत करा दिया था।

बताया जाता है कि समारोह से संदीप के जाने के बाद आरोपितों ने कुलदीप की कनपटी पर तमंचा लगाकर संदीप और उसके साथियों को वापस बुलाने को कहा था। दहशत में कुलदीप ने फोन पर संदीप को रानीपुर वापस बुलाया था। संदीप और उनके साथी वापस पहुंचे तो पहले से मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया और जमकर पीटा। दिव्यांगता होने के कारण संदीप भाग नहीं सके, जबकि बाकी साथी भाग निकले। आरोपितों ने अगली सीट पर बैठे संदीप को गाड़ी से नीचे उतारकर जमकर पीटा था। बाद में कुलदीप सोनी की तहरीर पर रानीपुर थाने में तहरीर दी गई। हालांकि पुलिस ने शांतिभंग की कार्रवाई कर आरोपितों को मौके से छोड़ दिया।

आरोपितों के तुरंत छूटने से घर लौटे संदीप मानसिक तौर पर परेशान थे। जानकारी होने पर पिता ने समझाया भी था, लेकिन आत्मग्लानि के कारण संदीप ने आत्महत्या कर ली।

जांच कर रहे एसएसआई उपेंद्र ने बताया कि संदीप ने जिस रिवाल्वर से खुद को गोली मारी थी, उसे कब्जे में लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया है। सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग भी मिलान कराई जाएगी। छह लोगों पर आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज

जासं, महोबा: संदीप की आत्महत्या के मामले में पिता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज किया है। रविवार को संदीप का अंतिम संस्कार किया गया। पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही शव घर पहुंचा, पत्नी रागिनी, मां विद्यादेवी बेहोश हो गईं। उन्हें रिश्तेदारों ने संभाला। स्वजन ने बताया कि दिवंगत संदीप और बड़े भाई दीपू की पत्नी सगी बहनें हैं।

सदर कोतवाली एसएसआई आनंद कुमार ने बताया कि पिता ब्रजराज सिंह की तहरीर पर झांसी के रानीपुर निवासी मुकेश यादव, चंदू कोरी, संजू सैनी, शिशुपाल यादव, दीपू यादव, अखिलेश यादव पर आत्महत्या दुष्प्रेरण का मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह था मामला

महोबा के हमीरपुर चुंगी निवासी क्रशर कारोबारी ब्रजराज सिंह के 32 वर्षीय पुत्र संदीप सिंह ने शनिवार शाम चार बजे घर में पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर से सीने में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने मौके से एक सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें उसने रानीपुर में उससे हुई मारपीट का जिक्र कर छह लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.