Move to Jagran APP

'रामद्रोहियों को अपने परिवार की चिंता, मोदी के लिए 140 करोड़ भारतीय ही परिवार', सीएम योगी का खरगे को जवाब

महोबा में सीएम योगी ने कहा क‍ि बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाने वालों की जमानत जब्त होनी चाहिए तो वहीं जालौन में आयोजित जनसभा में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को जवाब देते हुए कहा कि यह चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है। राम द्रोहियों को केवल अपने परिवार की चिंता है जबकि मोदी जी के लिए 140 करोड़ का भारत ही उनका परिवार है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Thu, 16 May 2024 11:33 AM (IST)
बुंदेलखंड में विपक्षी दलों पर हमलावर रहे सीएम योगी।

जागरण टीम, महोबा/जालौन/झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को बुंदेलखंड के महोबा और जालौन लोकसभा क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित करके, जबकि झांसी में रोड शो के माध्यम से भाजपा और एनडीए प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की। इस दौरान सीएम योगी विपक्षी दलों पर हमलावर रहे, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुणगान किया।

महोबा में उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाने वालों की जमानत जब्त होनी चाहिए तो वहीं जालौन में आयोजित जनसभा में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को जवाब देते हुए कहा कि यह चुनाव रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है। राम द्रोहियों को केवल अपने परिवार की चिंता है, जबकि मोदी जी के लिए 140 करोड़ का भारत ही उनका परिवार है। वहीं झांसी में सीएम योगी ने भव्य रोड शो किया, जिसमें हजारों की संख्या में लोग उमड़े। रोड शो में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी साथ रहे।

योगी ने कहा- सपा ने बुंदेलखंड में माफिया और डकैत पैदा किए

महोबा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डाक बंगला मैदान में हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी प्रत्याशी कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल के लिए जनसमर्थन मांगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार ने सबसे अधिक बुंदेलखंड क्षेत्र के विकास पर फोकस किया है। इस क्षेत्र को नोएडा की तर्ज पर विकसित किया जाएगा, जिसके बाद यहां के नौजवान पलायन नहीं करेंगे, बल्कि पूरी दुनिया से लोग यहां नौकरी और रोजगार के लिए आएंगे।

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस, सपा और बसपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछली सरकारों में बुंदेलखंड के क्षेत्र में माफिया और डकैत पैदा किये गये थे। बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसाया गया। ऐसे लोगों की जमानत जब्त होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के साथ पिछली सरकारों ने बहुत अन्याय किया था। यह क्षेत्र प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों से भरपूर है। यहां नदी, नाले, खनन और पर्यटन की संभावना है। सपा सरकार ने यहां माफिया और डकैत पैदाकर के जनता का शोषण किया। आज बुंदेलखंड एक्सप्रेस को देखकर अच्छा लगता है। हमारा बुंदेलखंड अब विकास की नई ऊंचाइयों को छूने की ओर अग्रसर है।

'...तो पाकिस्तानियों की पैंट गीली हो जाती है'

जालौन लोकसभा क्षेत्र के उरई में मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा, अपना दल, राष्ट्रीय लोकदल, निषाद पार्टी, सोहेल देव राजभर पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी भानु प्रसाद वर्मा के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। यहां उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के बयान पर कहा कि देश का चुनाव ध्रुवीकरण के बीच नहीं, ये चुनाव तो रामभक्तों और राम द्रोहियों के बीच में हो रहा है।

एक तरफ सभी रामद्रोही खड़े हैं, रामभक्तों पर गोली चलाने वाले खड़े हैं, देश के साथ गद्दारी करने वाले और पाकिस्तान का राग अलापने वाले खड़े हैं। उन दुर्योधन और दुशासनों के खिलाफ इस महाभारत में आज मोदी जी भारतीय जनता पार्टी का सारथी बनकर कृष्ण की भूमिका में खड़े हैं। सीएम योगी ने कहा, ये जो रामद्रोही हैं, ये केवल अपने परिवार के बारे में सोचते हैं। वहीं मोदी जी के लिए 140 करोड़ का भारत ही उनका परिवार है।

सीएम योगी ने कहा कि जालौन बुंदेलखंड का प्रवेश द्वार है। आज से दस साल पहले इसकी स्थिति क्या थी। सपा, बसपा और कांग्रेस ने बुंदेलखंड को माफिया के हवाले कर दिया था। लेकिन इन दस वर्ष में हमारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के साथ फोर लेन की कनेक्टिविटी से जुड़ चुका है। डिफेंस कॉरिडोर में बनने वाली तोप जब भारत की सीमा पर गरजती है तो पाकिस्तानियों की पैंट गीली हो जाती है। हमारा हस्तशिल्पी जब आज काम करता है तो दुनिया में सम्मान प्राप्त करता है। अब तो बुंदेलखंड में औद्योगिक नगर बसाने जा रहे हैं। अब मेरे बुंदेलखंड के नौजवानों को यहां से बाहर पलायन करना नहीं पड़ेगा, बल्कि दुनिया आपके पास नौकरी मांगने आएगी।

झांसी में योगी के रोड शो में मुस्लिम समुदाय ने भी की पुष्पवर्षा

झांसी में सीएम योगी ने लक्ष्मी गेट स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद रोड शो की शुरुआत की और लोकसभा प्रत्याशी अनुराग शर्मा के लिए वोट मांगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ सड़कों पर उमड़ी। सड़क के दोनों ओर से स्थानीय लोगों ने सीएम योगी पर फूलों की बारिश की। रोड शो के दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं भी सीएम योगी को देखने के लिए मौजूद रहीं। रोड शो में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए। रास्ते में मुस्लिम समाज के लोगों ने भी मुख्यमंत्री पर फूलों की बारिश की।

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि आज हमारी झांसी नए भारत के नए उत्तर प्रदेश की नई झांसी बन चुकी है। आत्मनिर्भर व विकसित भारत के सभी कार्य हो रहे हैं। आत्मनिर्भर और विकसित भारत के लिए लिए मोदी जी को अबकी बार चार सौ पार के इस लक्ष्य के साथ कांग्रेस और सपा के नापाक और विभाजनकारी को सिरे से खारिज करना होगा।