Move to Jagran APP

अवैध खनन पर तत्काल रोक लगाई जाए

संवाद सूत्र, पनवाड़ी : जनपद में खनिज संपदा का अवैध कारोबार बुंदेलखंड वासियों के लिए समस्याएं पै

By JagranEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 14 Jul 2018 11:13 PM (IST)
अवैध खनन पर तत्काल रोक लगाई जाए
अवैध खनन पर तत्काल रोक लगाई जाए

संवाद सूत्र, पनवाड़ी : जनपद में खनिज संपदा का अवैध कारोबार बुंदेलखंड वासियों के लिए समस्याएं पैदा कर रहा है। उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआइ जांच जारी रहने के बाद भी खनन माफिया अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। किसानों के खेतों पर माफिया द्वारा अवैध बालू खनन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी से कहा कि यदि इस पर तत्काल रोक नहीं लगाई जाती है तो आयुक्त कार्यालय बांदा में धरना दिया जाएगा।

loksabha election banner

यह बात पनवाड़ी के राठ रोड मेन तिराहा पर आयोजित अनशन स्थल पर बुंदेलखंड किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष विमला शर्मा ने शनिवार को धरने के दूसरे दिन कही। अनशन के दूसरे राष्ट्रीय अध्यक्ष विमल शर्मा एवं लेखक उमंग सुल्लेरे के सहयोग में हमीरपुर से विजय द्विवेदी भी अवैध बालू खनन कारोबार के खिलाफ चल रहे आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे। इस अवसर पर विमल शर्मा ने कहा कि जब तक मांग पत्र में सभी 11 सूत्री मांगों का निस्तारण नहीं होता तब तक अनशन जारी रहेगा। श्रवण कुमार, अखिलेश रावत, किरण पाठक, संतोष तिवारी, अरुण राजपूत सहित आधा सैकड़ा महिलाओं सहित किसान मौजूद रहे। समाजसेवी राजा दीक्षित, ब्रजेन्द्र गुप्ता, राजू नगाइच मौके पर डटे रहे।

अवैध खनन ने रोका क्षेत्र का विकास : जनहित याचिकाकर्ता विजय द्विवेदी ने आमरण अनशन को सहयोग देते हुए कहा कि जनपद में हर हाल में अवैध खनन पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश पर अवैध खनन में प्रदेश में सीबीआइ जांच जारी है। अवैध खनन से बुन्देलखंड में जनसमस्याएं पैदा हो रही हैं। ओवर लोड से पुल, रोड, पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। खनिज की चोरी से राजस्व को हानि हो रही है। फर्जी रायल्टी का धड़ल्ले से प्रयोग किया जा रहा है। इसी से पेयजल समस्या हो रही है। पनवाड़ी और कबरई के पहाड़ों, बालू खदानों में करोड़ों की राजस्व चोरी का घोटाला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.