Move to Jagran APP

Mahoba News: पशु तस्करी के लिए कंटेनर में ले जा रहे 48 भैंसे जब्त, गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार

पशुओं की तस्करी करने वालों को नाकाबंदी कर सदर कोतवाली पुलिस ने पकड़ा। तस्कर कंटेनर में बंद कर 48 भैंसे मध्य प्रदेश की ओर से लाकर उन्नाव लेकर जा रहे थे। पुलिस ने तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा है। भैंसे गोशाला में सुरक्षित कराई गई हैं। महोबा सदर कोतवाली प्रभारी को किसी मुखबिर से सूचना मिली कि मध्य प्रदेश की सीमा से पशु तस्कर सक्रिय हैं।

By abhisek dwivediEdited By: Siddharth ChaurasiyaWed, 16 Aug 2023 02:21 PM (IST)
Mahoba News: पशु तस्करी के लिए कंटेनर में ले जा रहे 48 भैंसे जब्त, गिरोह के तीन आरोपी गिरफ्तार
पशुओं की तस्करी करने वालों को नाकाबंदी कर सदर कोतवाली पुलिस ने पकड़ा है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, महोबा। पशुओं की तस्करी करने वालों को नाकाबंदी कर सदर कोतवाली पुलिस ने पकड़ा। तस्कर कंटेनर में बंद कर 48 भैंसे मध्य प्रदेश की ओर से लाकर उन्नाव लेकर जा रहे थे। पुलिस ने तीन आरोपितों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा है। भैंसे गोशाला में सुरक्षित कराई गई हैं।

महोबा सदर कोतवाली प्रभारी उपेंद्र सिंह को किसी मुखबिर से सूचना मिली कि मध्य प्रदेश की सीमा से पशु तस्कर सक्रिय हैं। इसी के बाद कोतवाली पुलिस फोर्स ने वाहनों की चेकिंग के लिए जाल बिछाया। मंगलवार को एसपी अपर्णा गुप्ता के नेतृत्व में सदर कोतवाली पुलिस की टीम ने अंतर्राज्यीय पशु तस्कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से भैंसों व धारदार चाकू बरामद किए गए।

पशुओं को उन्नाव ले जा रहे थे आरोपी

टीम ने चेकिंग दौरान शहर के बिच्छूपहाड़ियां के पास एक कंटेनर वाहन को रोका और उसकी तलाशी ली। कंटेनर को खोला गया तो उसमें रस्सियों से भैंसों को सिर और पैरों से बांध कर रखा गया था। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह पशुओं को उन्नाव ले जा रहे थे।

आरोपितों में अंतरराज्यीय पशु तस्कर रफी पुत्र स्व. महबूब, सग्गू कुरैशी पुत्र शरीफ कुरैशी व फरजान पुत्र खालिक निवासीगण मुहल्ला बजरिया वार्ड नं-एक नगर दमोह, मध्य प्रदेश को हिरासत में लिया। आरोपितों के कब्जे से दो धारदार चाकू, 48 भैसों को बरामद किया गया। सभी के विरुद्ध पशु क्रूरता अधिनियम सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। बरामद कंटेनर वाहन के प्रपत्र न होने पर उसे एमवी एक्ट की कार्रवाई करते हुए सीज किया गया। आरोपितों को जेल भेजा गया है।