महोबा, जागरण संवाददाता। Mahoba Murder कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र के रावतपुरा खुर्द गांव में ग्राम प्रधान के पति का दूसरे से विवाद हो गया। कहासुनी बढ़ जाने पर ग्राम प्रधान के पति ने अपने भाई के साथ मिल कर दूसरे पक्ष पर फायरिंग कर दी।

हमले में दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली लग गई। ग्रामीणों व स्वजन की मदद से घायल को कुलपहाड़ सीएचसी लाया गया, यहां उसकी मौत हो गई।

रावतपुरा खुर्द गांव की ग्राम प्रधान उमा यादव हैं। शुक्रवार दोपहर के समय ग्राम प्रधान के पति राकेश का पड़ोस के सजातीय 25 वर्षीय रविंद्र यादव से रंजिश है। रविंद्र का आरोप था कि उनकी ससुराल पक्ष के लोगों को राकेश और उनका परिवार भड़काता है। इसीलिए उसकी पत्नी अपने मायके से ससुराल नहीं आ रही थी।

इसको लेकर कई बार दोनों पक्षों में कहासुनी पहले भी हो चुकी थी। चार दिन पहले गांव में देवी प्रतिमा स्थापित होने को लेकर भी ग्राम प्रधान की ओर आरोप लगाया गया था कि रविंद्र ने ही अनुसूचित जाति के लोगों को प्रधान के खिलाफ भड़काया था।

बताते हैं शुक्रवार सुबह भी दोंनों पक्षों के बीच गालीगलौज हुई थी, लेकिन पड़ोसियों के बीच में आ जाने से मामला शांत हो गया था। दोपहर करीब एक बजे राकेश ट्रैक्टर से अपने भाई धर्मेंद्र के साथ खेत की ओर जा रहा था तभी सामने रविंद्र यादव आता दिखा तो उसने उसके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की।

इस पर रविंद्र अपना बचाव करते हुए एक गड्ढे में गिर गया। उसके गिरते ही राकेश ने उसके ऊपर तमंचे से फायर कर दिया। गोली युवक के सीने में लगी। आवाज होते ही वहां और लोग जमा होने लगे तो इतने में हमलावर वहां से ट्रैक्टर मौके पर छोड़ कर भाग निकले।

घटना की जानकारी पर कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी बीरेंद्र प्रताप सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से घायल को सीएचसी कुलपहाड़ पहुंचाया। यहां डाक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। एसपी सुधा सिंह ने कहा कि सूचना मिली है, घटना की जांच कराई जा रही है। 

Edited By: Nitesh Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट