Move to Jagran APP

पनवाड़ी में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां

पूरे देश में लॉक डाउन को गंभीरता से लिया जा रहा है। लोग संक्रमण रोकने के लिए मजबूरी में घरों से निकलने पर शारीरिक दूरी का मानक अपना रहे हैं पर जपनद के पनवाड़ी कस्बे का नजारा इस से बिलकुल इतर है। शारीरिक दूरी व बेवजह सड़क पर निकलने के लिए लगी पुलिस की ड्यूटी भी यहां नदारद है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 06:12 AM (IST)
पनवाड़ी में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां

संवाद सूत्र, पनवाड़ी (महोबा): पूरे देश में लॉक डाउन को गंभीरता से लिया जा रहा है। लोग संक्रमण रोकने के लिए मजबूरी में घरों से निकलने पर शारीरिक दूरी का मानक अपना रहे हैं, पर जपनद के पनवाड़ी कस्बे का नजारा इस से बिलकुल इतर है। शारीरिक दूरी व बेवजह सड़क पर निकलने के लिए लगी पुलिस की ड्यूटी भी यहां नदारद है।

loksabha election banner

शासन ने रोज की जरूरत वाली आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए दोपहर 12 से दो बजे तक किराना दुकानें खोलने व लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सामान खरीदने की छूट दी है। सोमवार को पनवाड़ी की बाजार में भरपूरी चहल पहल नजर आई। यहां देख कर कोई यह नहीं कर सकता है कि देश में लॉक डाउन चल रहा है। बाजार से पुलिस नाम का संगठन भी नदारद है जिसे लोगों को समझा कर घरों में वापस लौटाने और बेवजह की चहल कदमी रोक कर लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कस्बे के के बस स्टैंड, चौबे मार्केट रोड पर दुकानों के खुलते ही एकत्रित भीड़ पूरी तरह निरंकुश हो रही है और उन्हें रोकने टोकने वाला कोई नहीं है। दुकानों के बाहर क्रम से दूरी बना कर खड़े होने के निशान नहीं लगे हैं और न ही किसी दुकानदार ने खाद्यानों की मूल्य सूची अपने यहां टांग रखी है जिससे मनमाने रेट पर सामग्री की खुलेआम बिक्री की जा रही है। सर्किल की सभी मार्केट में शारीरिक दूरी के लिए दुकानों के सामने निशान बनवाए गए हैं। यदि पनवाड़ी में ऐसे हालात हैं तो जानकारी कर व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी।

- अवध नारायण सिंह, सीओ कुलपहाड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.