Move to Jagran APP

UP News: खेत में लगी आग की लपटे झोपड़ी तक पहुंची, बुझाने की कोशिश करने लगा किसान और फिर...

खुड़ा गांव में सोमवार खेत में फसल के अवशेषों में संदिग्ध हालात में आग लग गई। आग खेत के पास बनी झोपड़ी तक पहुंच गई। झोपड़ी में रह रहे वृद्ध किसान ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन वह भी बुरी तरह से झुलस गया और उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया।

By abhisek dwivedi Edited By: Aysha Sheikh Tue, 30 Apr 2024 02:10 PM (IST)
UP News: खेत में लगी आग की लपटे झोपड़ी तक पहुंची, बुझाने की कोशिश करने लगा किसान और फिर...

संवाद सहयोगी, कुलपहाड़। खुड़ा गांव में सोमवार खेत में फसल के अवशेषों में संदिग्ध हालात में आग लग गई। आग खेत के पास बनी झोपड़ी तक पहुंच गई। झोपड़ी में रह रहे वृद्ध किसान ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह भी बुरी तरह से झुलस गया और उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया। घटना से गांव के लोग भी स्तब्ध हैं।

कुलपहाड़ खुड़ा निवासी 78 वर्षीय किसान देशराज अपने खेत पर ही झोपड़ी बनाकर रहते थे और फसल की रखवाली करते थे। सोमवार की दोपहर अचानक बगल में स्थित हरगोविंद के खेत में फसल के अवशेषों में संदिग्ध हालात में आग लग गई। गर्मी के कारण आग तेली से फैल गई और झोपड़ी भी उसकी चपेट में आ गई। देशराज ने आग को बुझाने का प्रयास किया जिसमें वह भी बुरी तरह से झुलस गए।

किसी तरह मशक्कत करके ग्रामीणों ने उन्हें निकाला और अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस व दमकल सूचना दी। जिस पर आधे घंटे बाद दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर नियंत्रण किया। घटना की जानकारी होने पर उपजिलाधिकारी अनुराग प्रसाद व सीओ हर्षिता गंगवार, प्रभारी निरीक्षक भास्कर मिश्र, नायब तहसीलदार पंकज गौतम, राजस्व निरीक्षक बदलू, लेखपाल मानवेंद्र घटनास्थल पर पहुंचे।

देशराज के दो पुत्र राजेंद्र व मुन्ना हैं। जो कुलपहाड़ बस्ती में रहते हैं। बड़े पुत्र राजेंद्र यादव ने पुलिस को तहरीर दी। उपजिलाधिकारी अनुराग प्रसाद के अनुसार लेखपाल व राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर दैवीय आपदा के तहत स्वजन को आर्थिक सहायता दी जाएगी। उधर घटना के बाद से दिवंगत के घर में मातम छाया है। गांव के लोग भी हादसे से स्तब्ध है।