Move to Jagran APP

मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता महोबा बारिश और ओलावृष्टि से जनपद के किसानों की फसलों को भारी नुकस

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 06:51 PM (IST)
मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, महोबा : बारिश और ओलावृष्टि से जनपद के किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। मंगलवार को ग्राम बरातपहाड़ी, बिलवई, छिकहरा, सिरसीकला, करहरा आदि के किसानों ने सदर तहसील पहुंच कर प्रदर्शन किया और एसडीएम को शिकायती पत्र देकर मुआवजा दिलाने की मांग की है।

loksabha election banner

विभिन्न गांवों के किसान अनिल खरे, बृजेंद्र कुमार, साहब सिंह, रामफल, जयराम, देवेंद्र, नीरज, ज्ञानसिंह, प्रकाश, उदितनारायण आदि किसान मंगलवार को सदर तहसील पहुंचे और नारेबाजी की। एसडीएम को दिए शिकायती पत्र में बताया कि बारिश और ओलावृष्टि के कारण उनकी, चना, मटर, गेहूं, मसूर, लाही की सफल नष्ट हो गई है। फसल बर्बाद होने से किसानों ने सामने आर्थिक संकट आ गया है और परिवार के भरण पोषण की चिता सता रही है। किसानों की आय का एक मात्र साधन कृषि है। इसके अलावा भरण पोषण का कोई और जरिया भी नहीं है। तमाम किसानों ने साहूकारों से उधार रुपये लेकर कृषि कार्य किया था। अब फसल खराब हो गई तो किसान के सामने विकराल समस्या है। कर्जा कैसे चुकेगा और परिवार का गुजारा कैसे होगा। किसानों ने मांग की है कि जल्द सर्वे कराकर मुआवजा और फसल बीमा का लाभ दिलाया जाए। जिससे कि किसान परिवार चला सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.