Move to Jagran APP

गोवर्धन नाथ जू मेला के साथ श्रद्धालु बोटिग का भी ले रहे मजा

संवाद सहयोगी चरखारी (महोबा) बुंदेलखंड के वृंदावन में इस समय गोवर्धन जू का मेला सजा हुआ ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 11:26 PM (IST)
गोवर्धन नाथ जू मेला के साथ श्रद्धालु बोटिग का भी ले रहे मजा

संवाद सहयोगी, चरखारी (महोबा): बुंदेलखंड के वृंदावन में इस समय गोवर्धन जू का मेला सजा हुआ है। यहां आने वाले श्रद्धालु मेला के साथ कोठी तालाब, सेल्फी प्वाइंट आदि की भी सैर करके मजा ले रहे हैं। सुबह से लेकर देर रात तक इस समय गोवर्धन जू की नगरी गुलजार हो रही है। हर घर रिश्तेदारों की भीड़ से नगर में उत्सव का माहौल है। कोठी ताल में मोटर बोटिग की भी सुविधा है। लोग इसका मजा ले रहे हैं।

loksabha election banner

चरखारी में इस समय मंदिर और परिसर के साथ सरोवरों के आसपास का नजारा सभी को लुभा रहा है। एक दूसरे से जुड़े सात सरोवरों की सुंदरता रात की रोशनी में और भी खिल उठती है। वर्तमान समय में कस्बा में 139वां मेला चल रहा है। जहां घूमने के लिए बुंदेलखंड क्षेत्र के साथ मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, महाराष्ट्र, बिहार से लोग चरखारी में अपने रिश्तेदारी में आकर मेला का आनंद लेने आए हुए हैं। पिछले दो साल के दौरान मेला न लगने से लोग नहीं आ सके थे, वह भी इस साल आए हैं। गुरुवार को कस्बा में लखनऊ से आए राजन अपने परिवार को लेकर मेला घूमने आए। उन्होंने कहा कि इस साल तो कस्बा की सुंदरता पहले से अधिक बढ़ गई है। मालूम रहे कि इस साल गुलमर्ग में बने पंडित दीनदयाल उपाध्याय उद्यान में सेल्फी प्वाइंट बना है। यहां आई लव चरखारी का बोर्ड लगा है।

16 केंद्रों पर होगी शिक्षक पात्रता परीक्षा : जिला विद्यालय निरीक्षक सुरेश प्रताप सिंह ने बताया कि आगामी 28 नवंबर को जिले के 16 परीक्षा केंद्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बताया कि परीक्षार्थी वेबसाइट के माध्यम से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर लें। बताया कि फोटोयुक्त आइडी ( निर्वाचन कार्ड, फोटो युक्त बैंक पास बुक, ड्राइविग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट एवं आधार कार्ड) एवं प्रशिक्षण योग्यता के प्रमाण पत्र के किसी सेमेस्टर की निर्गत अंकपत्र की मूल प्रति आदि लेकर अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र में आए। जरूरी चीजों की कमी होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। बताया कि परीक्षा को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.