Move to Jagran APP

एमपी सीमा पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, चौकी होगी स्थापित

जागरण संवाददाता महोबा जनपद के खनन एवं क्रशर उद्योग की बेहतरी के लिए सभी उपाय किए जाएंग

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Nov 2020 04:46 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 04:46 PM (IST)
एमपी सीमा पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, चौकी होगी स्थापित
एमपी सीमा पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, चौकी होगी स्थापित

जागरण संवाददाता, महोबा : जनपद के खनन एवं क्रशर उद्योग की बेहतरी के लिए सभी उपाय किए जाएंगे। अन्य प्रदेशों से आने वाले उप खनिज के अवैध परिवहन की खनिज व परिवहन विभाग से जांच कराई जाएगी। जल्द ही अन्य प्रदेशों की सीमा पर कैमरा युक्त वे ब्रिज और जांच चौकी स्थापित की जाएगी। इसे जिला मुख्यालय में कंट्रोल रूम से जोड़ा जाएगा। डीएम ने क्रशर यूनियन की समस्याओं पर निराकरण का आश्वासन दिया। साथ ही कहा, अवैध परिवहन करने वालों को चिह्नित कर लिया गया है। सभी के खिलाफ शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

डीएम सत्येंद्र कुमार ने खनन एवं क्रशर उद्योग समिति के प्रतिनिधिमंडल को बताया कि जनपद में भी एनआर और अवैध तरीके से खनिज परिवहन करने वाले लोगों को चिह्नित कर लिया गया है। ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। यूनियन उपाध्यक्ष मुकेश गुरुदेव ने मध्यप्रदेश से आने वाले उपखनिज के प्रपत्रों की जांच नियमित रूप से कराए जाने की बात कही । महामंत्री देवेंद्र मिश्र ने पत्थर उद्योग नगरी कबरई में आबादी व दुर्घटनाओं के सापेक्ष सीएचसी में डॉक्टरों की तैनाती न होने का हवाला देते हुए सप्ताह में किसी भी एक दिन के लिए फिजीशियन, हड्डी रोग विशेषज्ञ ,व महिला डॉक्टर की नियुक्ति का सुझाव दिया। यूनियन अध्यक्ष बालकिशोर द्विवेदी ने कबरई सीएचसी में आपातकालीन वार्ड के समक्ष गेट लगवाए जाने पर आदेश दिए जाने के लिए धन्यवाद दिया। यूनियन के रूपेंद्र सिंह व प्रणव त्रिपाठी ने ओवरलोड ट्रकों के पकड़े जाने पर क्रशर स्वामी पर एफआइआर लिखे जाने को न्याय संगत नहीं माना। साथ ही मंडी में सक्रिय एजेटों व लोकेटरों पर कार्रवाई की मांग की। डीएम ने बताया कि जनपद में खनिज पट्टों को ई-टेंडरिग से आवंटन प्रक्रिया चल रही है। पर्याप्त संख्या में पट्टे आवंटित हो जाने के बाद जनपद का खनन एवं क्रशर व्यवसाय पूर्ववत विकसित हो जाएगा। इसके लिए शासन व प्रशासन स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.