Move to Jagran APP

किन्नरों को बेदखल करने के लिए मकान में तोड़फोड़

संवाद सूत्र, पनवाड़ी : मकान पर मालिकाना हक के विवाद में एक मकान में रह रहे किन्नर समाज

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:12 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 11:12 PM (IST)
किन्नरों को बेदखल करने के लिए मकान में तोड़फोड़
किन्नरों को बेदखल करने के लिए मकान में तोड़फोड़

संवाद सूत्र, पनवाड़ी : मकान पर मालिकाना हक के विवाद में एक मकान में रह रहे किन्नर समाज को बेदखल करने के लिए मकान मालिक के बेटे के साथ आए छह युवकों ने घर में धावा बोल कर तोड़फोड़ किया।

loksabha election banner

पनवाड़ी के मुल्लनपुरा के एक मकान में काफी समय से किन्नर आशा के साथ अन्य लोग रहते हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोपहर बाद वहां निजी वाहनों से पहुंचे छह युवकों ने मकान में घुसकर किन्नर परिवार का घरेलू सामान तोड़ने के साथ उसकी दीवार आदि भी गिरा दी। सूचना पर जब तक यूपी 100 मौके पर पहुंचती हमलावर किन्नरों का सामान बाहर फेंक चुके थे। पुलिस को देखते ही हमलावरों ने भागने का प्रयास किया पर पुलिस ने चार युवकों को हिरासत में ले लिया।

जानकारों के अनुसार आशा किन्नर के गुरु मलका किन्नर ने मकान मालिक स्व. अकबर से मकान किराए पर लिया था। आशा के अनुसार कुछ दिनों तक किरायेदारी के बाद मलका ने मकान की कीमत का भुगतान कर उसे खरीद लिया। मामला का काफी पहले का है इसलिए किसी के पास न तो किरायेदारी और न ही खरीद बिक्री का प्रमाण है। अकबर और मलका दोनों की मौत के बाद से आशा ही अपने साथियों के साथ इसमें रहती है। आरोप है कि मकान मालिका स्व. अकबर के पुत्र पप्पू ने कई बार मकान खाली कराने का प्रयास कर पंचायत भी की पर कोई हल नहीं निकला। पुलिस ने मौके से मुल्लनपुरा निवासी अकबर के पुत्र मोहम्मद अजीज, दिल्ली निवासी भागीरथ के पुत्र किशन, गंगाराम के पुत्र दीपक व महोबा निवासी सलीम के पुत्र मोहम्मद एजाज को हिरासत में लेकर थाने लाई। देर शाम आशा किन्नर ने हिरासत में लिए गए चारों युवकों सहित चार दर्जन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ 10 लाख नकदी, 5 किलो चांदी 20 तोला सोने के जेवर सहित घर का कीमती सामान ले जाने की तहरीर दी गई। किन्नरों ने थाना गेट पर बैठकर विरोध प्रदर्शन भी शुरू किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.