Move to Jagran APP

अन्ना पशु समस्या से निजात के लिए आदर्श गोशाला की सौगात

जागरण संवाददाता, महोबा : अन्ना पशुओं की समस्या जिले में अब विकराल हो गई है। प्रदेश सरकार

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 11:10 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 11:10 PM (IST)
अन्ना पशु समस्या से निजात के लिए आदर्श गोशाला की सौगात

जागरण संवाददाता, महोबा : अन्ना पशुओं की समस्या जिले में अब विकराल हो गई है। प्रदेश सरकार के साथ प्रशासन इस समस्या के समाधान के लिए गंभीर बना हुआ है। डीएम सहदेव ने अपने स्तर से जनसहयोग से एक अनूठी पहल शुरू की है। इसके तहत जैतपुर विकास खंड के ग्राम बघौरा में स्थित 2500 एकड़ के जंगल को आदर्श गोशाला के रूप में परिवर्तित किया जाएगा। सब कुछ सही रहा तो इस क्षेत्र से अन्ना पशु समस्या से निजात मिल सकेगी।

loksabha election banner

डीएम के आह्वान पर इस कार्य में समाजसेवी, प्रबुद्धजन, जनप्रतिनिधि, व्यवसायी, व्यापारी, राजनीतिक लोगों आदि का सहयोग मिल रहा है। शासन द्वारा गोशाला के लिए सिर्फ 30 लाख रुपये उपलब्ध कराए गए हैं, जबकि बघौरा गोशाला का क्षेत्रफल बड़ा होने की वजह से इसका खर्चा लगभग एक करोड़ आंका गया है। जिलाधिकारी ने जनपद के सभी अधिकारियों कर्मचारियों का एक दिन का वेतन लेकर बाउंड्री निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने सभी जनपदवासियों से अनुरोध किया है कि इस पुनीत कार्य में अपनी साम‌र्थ्य के अनुसार अवश्य सहयोग करें। उन्होंने ये भी कहा कि कोई भी व्यक्ति इस कार्य के लिए जबरदस्ती चंदा नहीं करेगा। जिलाधिकारी के इस अनोखे एवं पुनीत कार्य के लिए डीएवी के पूर्व प्राचार्य/ समाजसेवी शिव कुमार गोस्वामी ने अपनी एक माह की पेंशन लगभग 40,000 रुपये इस गोशाला महायज्ञ में दान देते हुए सभी प्रबुद्धजनों से अपील की है कि इस महायज्ञ में सभी लोग अंशदान कर जिला-प्रशासन की मदद करें। जिलाधिकारी ने कहा है कि आप सभी लोगों द्वारा दान स्वरूप दी गई धनराशि का एक-एक पैसा जनपद के किसानों को अन्ना जानवरों से निजात दिलाने हेतु खर्च किया जाएगा। इसमें किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी एवं बेईमानी पाए जाने पर जिम्मेदार व्यक्ति को माफ नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.