Move to Jagran APP

प्रधान हत्याकांड में अजनर थाना प्रभारी निलंबित, नौ पर मुकदमा

संवाद सूत्र बेलाताल (महोबा) अकौना में रविवार को दिनदहाड़े सरिया लाठी और गोली

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 11:52 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 11:52 PM (IST)
प्रधान हत्याकांड में अजनर थाना प्रभारी निलंबित, नौ पर मुकदमा

संवाद सूत्र, बेलाताल (महोबा) :

loksabha election banner

अकौना में रविवार को दिनदहाड़े सरिया, लाठी और गोली मारकर ग्राम प्रधान राजू कुशवाहा की हत्या के मामले में पूर्व प्रधान समेत नौ लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। उधर, हत्याकांड के पीछे अजनर थाना प्रभारी की लापरवाही सामने आने पर एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया है। कुछ माह पहले प्रधान से आरोपित पूर्व प्रधान के भाई का विवाद होने के बाद शिकायत के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई के बजाय समझौता करा दिया था।

स्वजन का आरोप था कि अप्रैल में आरोपित पूर्व प्रधान सुखराम के भाई कालीचरन ने प्रधान राजू कुशवाहा से मारपीट की थी। प्रधान ने अजनर थाने में शिकायत की थी। पुलिस ने कार्रवाई न कर दोनों पक्षों को थाने में बुलाकर सुलह करा दी थी। पुलिस उसी समय आरोपित पक्ष के खिलाफ सख्त कदम उठाती तो प्रधान जिंदा होते। एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि लापरवाही बरतने पर अजनर थाना प्रभारी विनोद कुमार को निलंबित किया गया है। अजनर थाने का प्रभार शशि कुमार पांडेय को सौंपा गया है। प्रधान के पुत्र मदन कुशवाहा की तहरीर पर सुखराम, उसके बेटे बृजेंद्र व तीन भाइयों कालीचरन, लोचन और बृजमोहन, भतीजे गंगाचरन, राजेंद्र, जयसिंह निवासी अकौनी और बिलरही, श्रीनगर थानाक्षेत्र के कल्लू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी शशि कुमार पांडेय ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

--------

28 साल पहले हत्या कर चर्चा में आया था सुखराम

तीन बार प्रधानी का ताज पहनने वाला हत्यारोपित सुखराम करीब 28 साल पहले वर्ष 1992 में गांव के ही मुन्ना की हत्या कर सुर्खियों में आया था। तब उसकी उम्र करीब 24 साल थी। कई घटनाओं को अंजाम दे चुका सुखराम जिलाबदर भी था। उसके खिलाफ अजनर थाने में हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, एससी-एसटी एक्ट और डकैती के आठ मुकदमे दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.