Move to Jagran APP

डेंगू की दस्तक के बाद महकमा सजग, गांव पहुंची टीम

संवाद सूत्र खन्ना : कबरई ब्लाक के मवई खुर्द गांव में डेंगू ने दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग की टी

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Oct 2018 11:27 PM (IST)Updated: Sun, 07 Oct 2018 11:27 PM (IST)
डेंगू की दस्तक के बाद महकमा सजग, गांव पहुंची टीम
डेंगू की दस्तक के बाद महकमा सजग, गांव पहुंची टीम

संवाद सूत्र खन्ना : कबरई ब्लाक के मवई खुर्द गांव में डेंगू ने दस्तक के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सजग हुई। इस वर्ष का पहला केस रिपोर्ट होने के बाद बीते सप्ताह इलाज के दौरान कानपुर के लाला लाजपत राय (हैलट) अस्पताल में मौत हो गई। इसी गांव की एक अन्य महिला और उसके दो बच्चे अभी भी हैलट में भर्ती हैं। एक अन्य पीड़ित को छतरपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

सीएमओ ने सीएचसी पहुंच कर पांच सदस्यीय टीम गठित कर गांव में रवाना किया।

दैनिक जागरण में'डेंगू ने दी दस्तक एक की मौत, चार चपेट में'खबर प्रमुखता से प्रकाशित होते ही सीएमओ डाक्टर सुमन ने पांच सदस्य टीम का गठन करके स्वयं खन्ना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचीं। कबरई सीएचसी के प्रभारी डॉक्टर गंगाराम रतमेले की अगुवाई में महोबा से डा. सुशील खरे, हेल्थ सुपरवाइजर लल्लूराम, कबरई से डाक्टर नरेश वर्मा व खन्ना से कामता प्रसाद शुक्ला को अपने सामने मवई खुर्द रवाना किया। टीम ने मवई खुर्द पहुंचकर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि धर्म कुमार उर्फ बउवन द्विवेदी को लेकर पूरे गांव में गली-गली भ्रमण कर हालात का जायजा लिया। टीम ने भ्रमण के दौरान 10 लोगों की खून की जांच करते हुए सिलाई भी तैयार की। और गांव में दवा का छिड़काव भी कराया। टीम की अगुवाई कर रहे डॉक्टर गंगाराम रतमेले ने गांववासियों से अपील किया कि किसी व्यक्ति को बुखार आना शुरू हो तो तत्काल सूचना दें। स्वास्थ्य टीम तत्काल मौके में आकर सहयोग करेगी। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बउवन द्विवेदी ने बताया कि दवा के छिड़काव व स्वास्थ्य परीक्षण होने से गांववासियों ने राहत की सांस ली है।

इनकी बनी स्लाइड

गांव में रामकली (30) पत्नी राजकुमार केवट, दिव्य (40) पुत्र बब्बू केवट, गणपत (40) पुत्र मड़वा अनुरागी, रेखा (10) पुत्री रामसेवक, चंद्रभान (31) पुत्र जागे, राम किशन (47) पुत्र फुलू, दयाराम (20) पुत्र राम सहाय सहित 10 लोगों की आशंका के चलते स्लाइड बनाई गई और 21 लोगों के रक्त का परीक्षण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.