Move to Jagran APP

विनोद हत्याकांड: भूमि विवाद बताकर एएसपी से मिले परिजन

कैचवर्ड-फालोअप क्रासर-ननिहाल के विवाद को हत्या की वजह बता रहे परिवार वाले -गिरफ्तारी

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 11:39 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 11:39 PM (IST)
विनोद हत्याकांड: भूमि विवाद बताकर एएसपी से मिले परिजन
विनोद हत्याकांड: भूमि विवाद बताकर एएसपी से मिले परिजन

कैचवर्ड-फालोअप

loksabha election banner

क्रासर-ननिहाल के विवाद को हत्या की वजह बता रहे परिवार वाले

-गिरफ्तारी के बाद ही शव के अंतिम संस्कार की कहीं बात

जागरण संवाददाता, महराजगंज: सफाई कर्मचारी विनोद पटेल हत्याकांड में सोमवार को नया मोड़ आ गया, जब मृतक के परिजनों ने ननिहाल में भूमि विवाद की आशंका जताते हुए हत्या कराए जाने की तहरीर दी। लेकिन अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ल के पास पहुंच गए। मृतक के परिजनों का दावा है कि हत्या के तार कोठीबारी क्षेत्र के बसंतपुर से जुड़ रहे हैं। नामजद आरोप लगाते हुए परिजन आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। उनका कहना था कि जब तक गिरफ्तारी नहीं हो जाएगी वह सफाईकर्मी के शव का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। एएसपी के आश्वासन के बाद परिजन मान गए। हालांकि पोस्टमार्टम हाउस पर फोर्स को तैनात कर दिया गया।

लक्ष्मीपुर ब्लाक में तैनात सफाईकर्मी, कोल्हुई क्षेत्र के राजपुर खुर्द निवासी विनोद पटेल (35) का शव रविवार को चौक थानाक्षेत्र के विजयपुर गांव से बरामद हुआ था। मृतक की पत्नी ज्योति की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ हत्या व साजिश का मुकदमा दर्ज कर लिया। जांच में पता चला कि शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे विनोद घर से निकला था। अंतिम बार उसके मोबाइल पर पत्नी ज्योति ने फोन किया। शाम के छह बजे रहे थे, विनोद ने पत्नी को बताया कि वह बागापार में हैं। इसके बाद दोनों के बीच संपर्क नहीं हुआ। प्रारंभिक जांच में गला दबाकर हत्या की बात सामने हुई। रविवार को पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई। जिसकी वजह से शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया। सोमवार को पुलिस पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपने की तैयारी में थी। इसी दौरान कुछ लोग भूमि विवाद में हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। दोपहर बाहर बजे के करीब मृतक की पत्नी ज्योति, प्रमोद पटेल पुत्र राममूरम पटेल अन्य लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए। एएसपी आशुतोष शुक्ल का कहना है कि परिजन आशंका जता रहे हैं, सभी बिदुओं पर जांच की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.