Move to Jagran APP

UP Board 10th Results Declared: यूपी बोर्ड के हाईस्‍कूल में किसान की बेटी ने किया कमाल, हासिल की प्रदेश में 10वां स्‍थान

UP Board 10th Results Declared उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं के इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। यूपी बोर्ड ने दोपहर दो बजे 10वीं व 12वीं के रिजल्ट घोषित कर दिए हैं। इसी के साथ टॉपर्स की लिस्ट भी बोर्ड परिषद ने जारी की है। इसमें महराजगंज जिले की हाईस्कूल की छात्रा निधि यादव ने टॉप-टेन में 10 वें स्थान पर आई है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Sat, 20 Apr 2024 03:59 PM (IST)
UP Board 10th Results Declared: यूपी बोर्ड के हाईस्‍कूल में किसान की बेटी ने किया कमाल, हासिल की प्रदेश में 10वां स्‍थान
10वीं में छात्रा निधि यादव ने परचम लहराते हुए 96.83 प्रतिशत अंक प्राप्‍त की।

 जारगण संवाददाता, महराजगंज। UP Board 10th Results Declared उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा शनिवार को घोषित हाईस्कूल के परीक्षा परिणाम में महराजगंज जिले का डंका बजा। बृजमनगंज के निर्मल नारायण पब्लिक इंटरमीडिएट कालेज दुबौलिया की हाईस्कूल की छात्रा निधि यादव ने परचम लहराते हुए 96.83 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश की टॉप-टेन सूची में 10 वें स्थान पर आई है।

इसे भी पढ़ें- यूपी बोर्ड 10वीं- 12वीं का रिजल्ट जारी, 10th में प्राची निगम-12th में शुभम वर्मा ने किया टॉप

वह जिले की टॉपर भी बनी है। मूलरूप से ढोढ़ेपुर टोला बचगंगपुर की रहने वाली निधि सामान्य परिवार से आती है। पिता संजय यादव किसान हैं। बेटी की सफलता पर विद्यालय प्रबंधन के साथ ही स्वजन भी खुश हैं। गांव में जश्‍न का माहौल है, लोग निधि और उसने परिजनों को बधाई दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें- यूपी बोर्ड ने 20 दिन में रिजल्‍ट जारी कर बनाया रिकॉर्ड, 100 साल में दूसरी बार हुआ है ऐसा

बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार को 10वीं व 12वीं का रिजल्ट घोषित किया। जिसमें 89.55 प्रतिशत हाईस्कूल तथा 82.60 प्रतिशत इंटर के विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।