Move to Jagran APP

पैसा न देने पर सिपाही ने चालक को बेरहमी से पीटा, हाथ टूटा

गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन क¨टग का मामला अभी थमा ही नहीं कि सोनौली में बवाल हो गया

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 11:10 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 11:10 PM (IST)
पैसा न देने पर सिपाही ने चालक को बेरहमी से पीटा, हाथ टूटा
पैसा न देने पर सिपाही ने चालक को बेरहमी से पीटा, हाथ टूटा

महराजगंज:

loksabha election banner

गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहन क¨टग का मामला अभी थमा ही नहीं कि सोमवार को पुलिस कर्मियों की कारगुजारी से वर्दी पर सवाल उठ गए हैं। मैनपुरी जिले के ग्राम आठपुरा थाना औठा निवासी चालक सत्येंद्र कुमार ने नौतनवा थाना क्षेत्र के संपतिहा चौकी पर तैनात एक सिपाही पर मारने-पीटने का आरोप लगा पुलिस क्षेत्राधिकारी को तहरीर सौंपी है। चालक का आरोप है कि पुलिस ने उसे बेरहमी से पीटा, जिससे उसका बायां हाथ टूट गया है। इस घटना की जानकारी होते ही अन्य चालकों ने हंगामा खड़ा कर दिया। आक्रोशित वाहन चालकों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की । इसकी जानकारी सीओ धर्मेंद्र कुमार यादव को हुई। प्रभारी निरीक्षक सोनौली आनंद कुमार गुप्ता के साथ सीओ मौके पर पहुंच गए। वाहन चालकों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और पीड़ित चालक को अपनी गाड़ी में बैठाकर संपतिहा चौकी पर पहुंच गए। जानकारी के मुताबिक मैनपुरी जिले के ग्राम आठपुरा थाना औठा निवासी चालक सत्येंद्र कुमार ने पुलिस उपाधीक्षक धर्मेंद्र कुमार यादव को लिखित तहरीर देकर बताया कि वह अपनी गाड़ी शाहजहांपुर जिले से लोड कर नेपाल के भैरहवा जाने के लिए निकला। मार्ग पर जाम की वजह से वह सप्ताह भर से गाड़ी को लेकर संपतिहा के पास फंसा हुआ रहा। इसी बीच रविवार की शाम संपतिहा पुलिस चौकी के एक दारोगा व सिपाही आए और नकदी की मांग करने लगे। पैसा देने से इंकार करने पर दारोग व उसके सहयोगी सिपाहियों ने मुझे बुरी तरह से मारपीट कर घायल कर दिया। इससे उसक बाएं हाथ की हड्डी भी टूट गई। आरोप है कि सिपाहियों ने 24 सौ रुपये सहित गाड़ी का कागजात भी छीन लिया। घटना से नाराज ट्रक चालकों ने आरोपी दारोगा व सिपाही पर कार्रवाई की मांग करते हुए सोमवार को संपतिहा में एनएच मार्ग को जाम कर दिया। इससे मार्ग पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। घटना की सूचना पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र कुमार यादव ने दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन से वाहन चालकों को शांत कराया। सीओ धर्मेंद्र कुमार यादव ने बताया कि चालक अपने वाहन को कतार से निकालकर आगे ले जा रहा था। इसी दौरान सिपाही ने उसे रोकने के लिए डंडे निकाले, जिससे चालक को चोट लग गई। मामले जांच की जा रही है।

------------ पिटाई से नाराज वाहन चालकों ने किया प्रदर्शन नौतनवा, महराजगंज:

नौतनवा थाना क्षेत्र के संपतिहा चौकी पर तैनात एक दारोगा व उसके सहयोगी पुलिसकर्मी पर ट्रक चालक को बुरी तरह से मारपीट कर गाड़ी का कागजात व नकदी छिनने का आरोप लगाकर ट्रक चालकों ने संपतिहा के पास एनएच गोरखपुर-सोनौली मार्ग को घंटों जाम कर दिया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। इस दौरान मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र कुमार यादव ने ट्रक चालकों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। वाहन चालक राजू मिश्रा, करू यादव, जय¨सह यादव, सौरभ परासर, राजू यादव, अजब ¨सह, महरा ¨सह, विनोद कुमार, शैलेश यादव, कुलदीप कुमार, करन कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर तैनात पुलिसकर्मी वाहन को आगे-पीछे करने के लिए पैसे की मांग करते हैं। पैसे न देने पर वाहन का चालान व मारने-पीटने की धमकी देते हैं। चालकों ने दोषी पुलिस कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.