महराजगंज: यूपी बोर्ड की परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन में सोमवार पहले दिन रफ्तार सुस्त रही। दोपहर तक केंद्रों पर कापियों का मूल्यांकन शुरू नहीं हो सका था। तीनों मूल्यांकन केंद्रों पर सोमवार को कुल 375 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया।

महराजगंज के गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज में जिला विद्यालय निरीक्षक अशोक कुमार सिंह के निर्देशन में पर्यवेक्षकों व उप प्रधान परीक्षकों ने उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करते हुए सभी परीक्षकों को मूल्यांकन की जानकारियां दी। इस दौरान डीआइओएस ने परीक्षकों के मूल्यांकन की बारीकियों से परिचित कराते हुए सुचितापूर्ण मूल्यांकन के कार्य को संपादित करने के लिए निर्देशित किया।

--------

कोरोना वायरस को लेकर दूर-दूर बैठकर हुआ मूल्यांकन

महराजगंज: कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मूल्यांकन के दौरान सभी परीक्षकों ने सावधानी बरतते हुए एक-एक मीटर का फासला बनाकर मूल्यांकन के कार्य का संपादन किया।

-------

इन केंद्रों पर हो रहा है मूल्यांकन:

गणेश शंकर विद्यार्थी स्मारक इंटर कालेज महराजगंज में 42 उपप्रधान व 366 परीक्षकों पर इंटर के 97516 उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन की जिम्मेदारी है। हाईस्कूल के लिए आनंदनगर के सेठ आनंदराम जयपुरिया इंटर कालेज में 120663 उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए 41 उपप्रधान के साथ 398 परीक्षक लगाए गए हैं। महराजगंज इंटर कालेज महराजगंज में 120209 उत्तर पुस्तिकाओं के लिए 32 उप प्रधान व 309 परीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस