Move to Jagran APP

लोरी नहीं पिता की वीरगाथा सुनती है मासूम

शहीद पंकज त्रिपाठी की मूर्ति का अनावरण आज होंगे विविध कार्यक्रम - शहीद पिता की तस्वीर पर हर पल रहती हैं बचों की निगाहें - शहादत पर पूरे क्षेत्र को नाज सबकी नजर में परिवार का सम्मान

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 10:54 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 10:54 PM (IST)
लोरी नहीं पिता की वीरगाथा सुनती है मासूम
लोरी नहीं पिता की वीरगाथा सुनती है मासूम

महराजगंज : कहते हैं देशभक्ति व शहादत का भाव खून में दौड़ता है। पुलवामा हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान पंकज त्रिपाठी की एक वर्षीय पुत्री वान्या इसे सच साबित करती हैं। वह लोरी में गीत नहीं सुनतीं, पिता की वीर गाथा सुनकर सोती हैं। दरअसल जब पिता की मौत हुई थी, वह गर्भ में पल रही थीं। रोहिणी कहती हैं कि उन्हें पति की शहादत पर गर्व है, साथ न रहने का गम भी है। बेटी रोज पिता की वीर गाथा सुनाकर ही सोती है।

loksabha election banner

---------------------

मासूम निगाहों को अब भी इंतजार

फोटो: 13 एमआरजे: 15

- शहीद के पुत्र प्रतीक फरेंदा कस्बे के एमपी पब्लिक स्कूल में एलकेजी में पढ़ते हैं। उनको लेने दादा ओमप्रकाश त्रिपाठी या चाचा शुभम त्रिपाठी विद्यालय पहुंचते हैं। वह अपने दादा व चाचा से पूछते हैं कि पापा क्यों नहीं आते हैं। यहां सबके पापा आते रहते हैं। हमारे पापा कभी नहीं आते। मासूम कि बात सुनकर दोनों भावुक हो उठते हैं, और कहते हैं कि बेटा पापा जरूर आएंगे।

----

पैतृक गांव में लगेगा शहीद मेला

फोटो: 13 एमआरजे: 12

-शहीद की मूर्ति का अनावरण पहली बरसी पर उनके पैतृक गांव हरपुर बेलहिया में शुक्रवार को सुबह दस बजे होगा। इस दौरान विविध कार्यक्रम भी होंगे। आसपास गांव के लोग भी उत्साहित हैं। ग्रामीण विनय पांडेय, मनीष मिश्रा, शिवम राय ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है। स्थानीय लोगों के साथ ही जिले के तमाम सामाजिक संगठन, विद्यालय व जनप्रतिनिधि शहीद मेला में शामिल होंगे।

-----

शहीद बेटे की मूर्ति से लिपट रो रहीं मां

फोटो: 13 एमआरजे: 37

- पैतृक गांव में नवनिर्मित शहीद स्मारक पार्क में शहीद की मूर्ति लगी हुई है। अनावरण 14 फरवरी को होगा। मूर्ति लगने के बाद से ही मां सुशीला देवी बार-बार गले से लगा रही हैं। अनावरण को लेकर मूर्ति ढकी हुई है, वह बार-बार खोलने की बात कह रही हैं।

------

अधूरे पड़े हैं किए गए वादे

फोटो: 13 एमआरजे: 13

- शहीद पंकज त्रिपाठी की शहादत की सूचना पर पूरे देश से लोगों का आना-जाना उनके घर लगा था। कुछ संस्थाओं ने परिजनों को सहायता देने की घोषणा की थी। वह आज भी पूरे नहीं हो सके हैं।

---

सड़क व खेल मैदान भी अधूरे

-शहीद के घर की तरफ जाने वाले रास्ते के चौड़ीकरण की बात कही गई थी, लेकिन वह पूरा नहीं हो सका है। नाली भी आधी- अधूरी ही छोड़ दी गई है। शहीद के नाम पर बन रहा है। खेल मैदान भी अधूरा ही है।

----------------------

कैंडल मार्च निकालेगा अटेवा

-अटेवा पेंशन बचाओ मंच द्वारा पुलवामा हमले में शहीद अर्धसैनिक बलों की याद में कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धाजंलि देगा। यह जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष राजेश जायसवाल ने बताया कि प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर यह होना है। सदर बीआरसी कार्यालय से सक्सेना चौक तक निकाले जाने वाले मार्च में कर्मचारी, अधिकारी व शिक्षक प्रतिभाग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.