Move to Jagran APP

दौड़ प्रतियोगिता में पूजा व रुस्तम प्रथम

प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार के लिए बालक वर्ग में सुनील कुमार बबलू भारती शंखु यादव तारिक अजीज लालू कुमार रवि सुनील यादव और बालिका वर्ग में नीलम यादव दीपा अंकिता चौरसिया शालनी चौरसिया शब्बो ज्योति सिंह अन्नू खरवार को चुना गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 11:34 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 11:34 PM (IST)
दौड़ प्रतियोगिता में पूजा व रुस्तम प्रथम
दौड़ प्रतियोगिता में पूजा व रुस्तम प्रथम

महराजगंज: सिसवा कस्बा स्थित आरपी एकेडमी के नेतृत्व में रविवार को दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बालक वर्ग में रुस्तम पासवान और बालिका वर्ग में पूजा वर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में बालक वर्ग के लिए चार किलोमीटर व बालिका वर्ग के लिए एक किलोमीटर दूरी निर्धारित की गई थी। प्रतियोगिता में गोरखपुर, कुशीनगर, घुघली, खड्डा व सिसवा कस्बे के दो सौ बालक व 25 बालिकाओं ने भाग लिया। बालक वर्ग के दौड़ का आरम्भ रोडवेज बस स्टैंड से अमडीहा तक किया गया। जिसमें प्रथम स्थान रुस्तम पासवान, द्वितीय अभय यादव, तृतीय स्थान अमित कुमार ने प्राप्त किया।

loksabha election banner

बालिका वर्ग का एक किलोमीटर दौड़ प्रतियोगिता में प्रथम पूजा वर्मा, द्वितीय पूनम निषाद व तृतीय स्थान कुलसूम खातून ने प्राप्त कर अपने क्षेत्र का मान बढ़ाया। जिन्हें एकेडमी के प्रबंधन ने ट्राफी, गिफ्ट हैम्पर, साइकिल, प्रमाण पत्र व नकद राशि दे कर सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार के लिए बालक वर्ग में सुनील कुमार, बबलू भारती, शंखु यादव, तारिक अजीज, लालू कुमार, रवि, सुनील यादव और बालिका वर्ग में नीलम यादव, दीपा, अंकिता चौरसिया, शालनी चौरसिया, शब्बो, ज्योति सिंह, अन्नू खरवार को चुना गया। अवधेश चौबे, विश्राम तिवारी, विवेक चौरसिया, पंकज तिवारी, नीरज तिवारी, धीरज तिवारी, देवेंद्र शुक्ला, धर्मेंद्र यादव, जवाहिर प्रसाद सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

झामट रेलवे स्टेशन के अंडरपास में भरा पानी, राह चलना दुश्वार

रेलवे ट्रैक से लोगों को न गुजरना पड़े, राहगीरों के सुरक्षित जीवन के लिए रेलवे अंडरपास का निर्माण जगह- जगह कराया जा रहा है। लेकिन झामट रेलवे स्टेशन के पास अंडरपास की व्यवस्था बदहाल है। जहां बरसात के छह माह बीतने के बाद भी अंडरपास में पानी भरा पड़ा है और लोगों को मजबूरी में रेलवे लाइन से होकर गुजरना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदार व जनप्रतिनिधि मूक दर्शक बने हुए हैं। सुधाकर मिश्र कहते हैं कि रेलवे ने अंडरपास का निर्माण लोगों की सुविधाओं के लिए किया था। जिसमें पानी की निकासी न होने के कारण पानी भरा है। मजबूरी वश लोगों को रेलवे ट्रैक से होकर गुजरना पड़ रहा है। पवन मद्धेशिया ने कहा कि झामट रेलवे स्टेशन के बगल का अंडरपास में भरा पानी अभी तक नहीं सूख पाया है। जिसको देख सहज अंदाजा लगया जा सकता है कि बरसात के मौसम में क्या हाल होता होगा। शिकायत के बाद भी समस्या का निराकरण नहीं हुआ है। नसरूद्दीन ने बताया कि झामट रेलवे अंडरपास में पानी भरा है, इसलिए बाइक सवार व पैदल यात्री जान की परवाह किए बगैर रेलवे ट्रैक को पार करते हैं। ऐसे में यदि कोई हादसा होता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

विजय प्रकाश द्विवेदी कहते हैं कि इस अंडरपास से सैकड़ों गांवों के आने जाने का मात्र यही एक रास्ता है। जिससे किसानों को ट्रैक्टर व हारवेस्टर ले जाने के लिए काफी असुविधाओं से गुजरना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.