Move to Jagran APP

पुलिसकर्मियों ने की परेड की तैयारी

पानी से तिरंगा बनाएंगे फायर स्टेशन के पुलिसकमी

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 11:35 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 11:35 PM (IST)
पुलिसकर्मियों ने की परेड की तैयारी
पुलिसकर्मियों ने की परेड की तैयारी

महराजगंज: गणतंत्र दिवस के दिन पुलिस लाइन में होने वाली परेड की तैयारी को लेकर रविवार को पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता के नेतृत्व में पुलिसकर्मिंयों की फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। परेड कमांडर व सदर सीओ राजू कुमार साव की अगुवाई में जवानों ने परेड किया व तिरंगे की सलामी ली । इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने परेड में शामिल जवानों को परेड की बारीकियों से अवगत कराया व 26 जनवरी के परेड में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए निर्देशित किया।

loksabha election banner

परेड कमांडर व सीओ सदर साव ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी परेड का बेहतर आयोजन होगा। परेड में कल्चरल प्रोग्राम समेत नुक्कड़ नाटक व छोटे बच्चों का भी कार्यक्रम आयोजित है। फायर स्टेशन के पुलिस कर्मियों की तरफ से पानी से तिरंगा बनाया जाएगा। उसकी भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। गणतंत्र दिवस पर चयनित पुलिसकर्मियों के अलावा परेड में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टोली को भी सम्मानित किया जाएगा। सोमवार को परेड रिहर्सल के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार, प्रतिसार निरीक्षक रामदुलार यादव समेत अन्य आरक्षी आदि मौजूद रहे। गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सीमा पर अलर्ट

महराजगंज: भारत-नेपाल की सोनौली सीमा पर गणतंत्र दिवस के मद्देनजर अलर्ट घोषित किया गया है। जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने रविवार की दोपहर सीमा का दौरा कर एसएसबी और नेपाल के अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा का जायजा लिया। जांच के दौरान सर्तकता के निर्देश दिए।

गणतंत्र दिवस पर भारत-नेपाल की प्रमुख सीमा समेत पगडंडियों पर पुलिस और एसएसबी का कड़ा पहरा है। पुलिस और एसएसबी के जवान नोमेंस लैंड पर नेपाल से आने वाले प्रत्येक वाहनों और लोगों के सघन जांच व तलाशी के बाद ही सीमा में प्रवेश करने दे रहे हैं। एसपी प्रदीप गुप्ता एवं एसएसबी के डिप्टी कमांडेंट संजय प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी के जवानों ने सरहद के नो मेंस लैंड और सार्वजनिक स्थलों पर चेंकिग अभियान चलाया। जिसमें नेपाल से आने प्रत्येक व्यक्तियों की सघन जांच के साथ वाहनों की भी जांच की गई। साथ ही पगडंडी एवं संवेदनशील नाकों पर भी पुलिस और एसएसबी जवानों ने सघन जांच बढ़ाने के निर्देश दिए। एसपी ने बताया कि गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सभी चेक पोस्ट पर एसएसबी के साथ पुलिस संयुक्त रूप से जांच एवं पेट्रोलिग कर रही है। क्षेत्राधिकारी नौतनवा अजय सिंह चौहान, इंस्पेक्टर नौतनवा छोटे लाल, चौकी प्रभारी सोनौली अशोक कुमार , एसआइ राजेश मिश्र आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.