Move to Jagran APP

धान खरीद के मास्टरमाइंड पर अब 50 हजार का इनाम

दरअसल खरीफ की फसल की कटाई के बाद शिकारपुर में जिले के 36 धान क्रय केंद्र प्रभारियों की मिलीभगत से मुख्य आरोपित ने बिचौलियों के करोड़ों रुपये का धान एमएसपी पर बेंच दिया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 11:47 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 11:47 PM (IST)
धान खरीद के मास्टरमाइंड पर अब 50 हजार का इनाम
धान खरीद के मास्टरमाइंड पर अब 50 हजार का इनाम

महराजगंज: फर्जी दस्तावेजों के सहारे बिचौलियों के करोड़ों रुपये का धान एमएसपी पर बेचने के मुख्य आरोपित शंभू गुप्ता के खिलाफ महराजगंज पुलिस ने इनाम की धनराशि 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दी है। उधर पुलिस आरोपित के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई में जुटी हुई है।

loksabha election banner

दरअसल खरीफ की फसल की कटाई के बाद शिकारपुर में जिले के 36 धान क्रय केंद्र प्रभारियों की मिलीभगत से मुख्य आरोपित ने बिचौलियों के करोड़ों रुपये का धान एमएसपी पर बेंच दिया था। 17 फरवरी को साइबर सेल के प्रभारी मनोज कुमार पंत के नेतृत्व में स्वाट व कोतवाली पुलिस की टीम ने शिकारपुर के निजी आफिस में चल रहे अवैध धंधे का पर्दाफाश करते हुए वहां आपरेटर के रूप में काम कर रहे सदर कोतवाली थानाक्षेत्र के करमहा निवासी तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन मुख्य आरोपित व धान खरीद का मास्टरमाइंड पुलिस से बच निकला था। मुख्य आरोपित के खिलाफ 25 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी। लेकिन तीन माह बाद भी मुख्य आरोपित अभी भी फरार चल रहा है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम लगातार छापेमारी कर रही है। उच्चाधिकारियों की अनुमति के बाद शंभू गुप्ता के खिलाफ इनाम की धनराशि बढ़ाकर 25 से 50 हजार रुपये कर दी गई है।

भारत में बिताए सुनहरे पलों को संजोकर फ्रांसीसी परिवार मुंबई रवाना

फ्रांस के टूलोज शहर से विश्व भ्रमण पर निकला पैट्रिस पैलारे व उनका कुनबा लगभग 14 माह बाद अपने वतन के लिए रवाना हो गया। फ्रांसीसी परिवार की मुंबई होते हुए फ्रांस जाने की योजना है। फरवरी 2020 में फ्रांसीसी परिवार अपने देश से विश्व यात्रा पर निकला था। मार्च 2020 में बाघा बार्डर से भारत में प्रवेश करके लक्ष्मीपुर क्षेत्र के कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में वे रुके थे। इस दौरान कोरोना क‌र्फ्यू होने के कारण शिव मंदिर में अपना आशियाना बनाकर रह रहे थे। पैट्रिस पैलारे, उनकी पत्नी वर्जिनी, बेटी ओफली , लोला व बेटा टाम के साथ भारतीय मित्र संजय यादव के गांव कोल्हुआ उर्फ सिंहोरवा में बिताए पल को याद किया। गांव के निवासी हरिकेश यादव की पत्नी कविता यादव व उनकी बेटी हर्षिता को दुलारते, गोदी में प्यार दुलार दिया । मोबाइल में सभी की फोटो कैदकर कर नम आंखों से रविवार की शाम मुंबई के लिए रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.