महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने कोरोना वायरस महामारी से बचाव के अन्तर्गत समस्त शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के हाट, बाजार, गल्ला मंडी, व्यावसायिक प्रतिष्ठान तथा आवश्यक सेवाओं को छोड़कर दुकान खुलने की समय सीमा निर्धारित करते हुए दिशा-निर्देश जारी किया है। अब यह सभी दुकानें सुबह नौ बजे से सायं सात बजे तक खुलेंगी।

डीएम ने बताया कि प्रत्येक शुक्रवार की रात्रि 10 बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक यानि शनिवार व रविवार प्रतिबंधों के साथ आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। अन्य दिनों में होने वाली बंदी साप्ताहिक बंदी भी शनिवार व रविवार होगा। अब सोमवार से शुक्रवार तक ही बाजार खुलेंगे।

आवश्यक सेवाओं में स्वास्थ्य व चिकित्सकीय सेवा में कार्यरत व्यक्ति, कोरोना वालंटियर, स्वच्छता कर्मी, डिलेवरी से जुड़े व्यक्ति, ग्रामीण, शहरी क्षेत्र में औद्योगिक कारखाने, परिवहन निगम की बसें पूर्व की भांति चलेगी। रेलवे द्वारा आने वाले यात्रियों के लिए परिवहन विभाग बसों की व्यवस्था करेगी। मालवाहक वाहनों, पेट्रोल पम्प, ढाबे, संचारी रोग सर्विलांस के लिए प्रतिबंध नहीं रहेगा। धार्मिक स्थल फिजिकल डिस्टेंसिग के साथ खुले रहेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि इस रोग से बचने के लिए मास्क व शारीरिक दूरी बहुत जरूरी है। अनावश्यक बाजार में न निकलें। दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध आपदा प्रावधानों के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Jagran

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस