Move to Jagran APP

मकर संक्रांति महापर्व पर शांति बनाए रखने के निर्देश

मकर संक्रांति महापर्व पर शांति बनाए रखें। पवित्र नदियों के घाटों व मेला स्थलों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था कराएं। अमन में खलल डालने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक रोहित सजवान ने पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित क्राइम मी¨टग में दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 11:28 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 11:28 PM (IST)
मकर संक्रांति महापर्व पर शांति बनाए रखने के निर्देश
मकर संक्रांति महापर्व पर शांति बनाए रखने के निर्देश

महराजगंज : मकर संक्रांति महापर्व पर शांति बनाए रखें। पवित्र नदियों के घाटों व मेला स्थलों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था कराएं। अमन में खलल डालने वाले अराजकतत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। यह निर्देश पुलिस अधीक्षक रोहित सजवान ने पुलिस लाइन में रविवार को आयोजित क्राइम मी¨टग में दिए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सीओ, थानाध्यक्ष व अग्नि शमन अधिकारी मेला स्थलों व घाटों का सप्ताह भीतर सुरक्षा की दृष्टि से निरीक्षण कर लें। सभी स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध कराएं और गोताखोरों की व्यवस्था सुनिश्चित करा लें। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर संवेदनशील मतदान केंद्रों को सूचीबद्ध कर लें और मनबढ़ों के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई करें। शहरों व नगर निकायों में जाम की समस्या के समाधान की जिम्मेदारी थानाध्यक्षों की है। इसलिए सड़क की दोनों पटरियों पर अतिक्रमण न होने दें और बार-बार अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। जन शिकायतों का निर्धारित समय सीमा के भीतर निस्तारण करें। लंबित विवेचनाओं के निस्तारण के साथ ही पुरस्कार घोषित बदमाशों को गिरफ्तार करें। लूट, हत्या, दुष्कर्म, छिनैती, अपहरण, चोरी, बलवा आदि घटनाओं पर प्रभावी रोक लगाएं। अच्छा कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित व काम में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने कर्मचारियों की समस्याएं सुनीं और निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार शुक्ल, सदर, नौतनवा, फरेंदा व निचलौल के सीओ तथा सभी थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.