Move to Jagran APP

Maharajganj News : ना कोई गोली चली, ना कोई हमला; पलक झपकते ही हो गई 5 लाख की लूट: देखें वीडियो

कलेक्शन में देरी होने के बाद सिसवा कस्बा स्थित एक पेट्रोल पंप पर ही रुक गए। सोमवार की सुबह एक दाे और स्थानों पर रुपये लेने के बाद वहां से प्राप्त 11.30 लाख रुपये लेकर सिसवा के पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे। वहां कुल छह लाख रुपये जमा कर दिया गया।

By Mohammed AmmarEdited By: Mohammed AmmarPublished: Mon, 22 May 2023 10:07 PM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 10:07 PM (IST)
Maharajganj News : ना कोई गोली चली, ना कोई हमला; पलक झपकते ही हो गई 5 लाख की लूट: देखें वीडियो
Maharajganj : ना कोई गोली चली, ना कोई हमला; पलक झपकते ही हो गई 5 लाख की लूट: देखें वीडियो

जासं, महराजगंज : सिसवा कस्बे के गोपालनगर चौराहे पर सोमवार की दोपहर एक बजे बाइक सवार दो बदमाशों ने कुशीनगर निवासी एक व्यापारी से 5.30 लाख रुपये लूट लिए। व्यापारी ने अपने सहयोगी के साथ भाग रहे बदमाशों का कुछ दूर तक पीछा भी किया, लेकिन वह उसे चकमा देकर चंपत हो गए।

loksabha election banner

दिनदहाड़े हुई इस वारदात से सिसवा कस्बे में सनसनी मच गई। व्यापारी सब्बीर अहमद अपने साथी वजीर अहमद के साथ कोठीभार थाने पहुंचकर आपबीती सुनाई को तो पुलिस ने नाकाबंदी कर बदमाशों की छानबीन में लग गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डा. काैस्तुभ ने भी पीड़ित से पूछताछ किया, और जल्द से जल्द आरोपितों को पकड़ने का आश्वासन दिया।

कुशीनगर पटहेरवा थाना क्षेत्र के हरपुर बाजार निवासी पीड़ित व्यापारी सब्बीर अहमद ने बताया कि उनके चाचा जाहिद अली खान का बकास (गन्ने का डंठलों) का व्यापार है। विभिन्न जिलों के ईंट भट्ठों को बकास की सप्लाई दी जाती है। जिसका कलेक्शन करने के लिए हम तमकुहीराज थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव निवासी कर्मचारी वजीर के साथ सिसवा आए थे।

रविवार को कलेक्शन में देरी होने के बाद सिसवा कस्बा स्थित एक पेट्रोल पंप पर ही रुक गए। सोमवार की सुबह एक दाे और स्थानों पर रुपये लेने के बाद वहां से प्राप्त 11.30 लाख रुपये लेकर सिसवा के पंजाब नेशनल बैंक पहुंचे। वहां कुल छह लाख रुपये जमा कर दिया गया।

बैग में 5.30 लाख रुपये रखकर आगे कलेक्शन के लिए निकल लिए। डेढ़ बजे के करीब दोनों गोपालनगर चौराहा स्थित अपने क्लाइंट अवधेश सिंह के आफिस के पास पहुंचे। वहां पर सब्बीर बाइक खड़ी कर आफिस की तरफ बढ़ गया, जबकि वजीर हाथ में बैग लेकर आफिस की तरफ जा ही रहा था, कि तभी बाइक पर आए बदमाशों ने झपट्टा मारकर बैग लेकर फरार हो गए।

बैंक से ही पीछे लग गए थे बदमाश

घटना की सूचना मिलते ही सिसवा कस्बे में पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ, अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह, सीओ निचलौल सूर्यबली माैर्य के साथ एसअओजी (स्पेशल आपरेशन ग्रुप) स्वाट (स्पेशल विपंस एण्ड टैक्टिस) समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंचकर आस-पास के सीसीटीवी को खंगालना शुरू कर दिया।

घटनास्थल पर ही लगे सीसीटीवी में बदमाशों को पूरा कारनामा रिकार्ड हुआ है। पीड़ितों के बताने के अनुसार पुलिस ने जब पीएनबी बैंक के कैमरों की फुटेज की जांच की तो पाया, जिन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है, वे बैंक में मौजूद थे। पुलिस का मानना है, कि बैंक में रुपये गिनते देखने के बाद से ही वे इनके पीछे लग गए थे, और गोपालनगर चौराहे पर मौका मिलते ही, घटना को अंजाम दे दिया।

पीड़ितों की सूचना के आधार पर कोठीभार थाने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से उनके पहचान और गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।

डा. कौस्तुभ, पुलिस अधीक्षक, महराजगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.