Move to Jagran APP

UP: बांग्लादेशी प्रकरण समेत विभिन्न मामलों में कोर्ट में पेश हुए इरफान सोलंकी, महराजगंज से दूसरी बार गए कानपुर

Maharajganj Crime News इरफान सोलंकी पेशी के बाद जिला कारागार के लिए कानपुर से महराजगंज के लिए रवाना किए गए। सपा विधायक इरफान सोलंकी महराजगंज से दूसरी बार कानपुर पेशी पर गए थे। सोलंकी पर कई आरोप हैं।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandPublished: Fri, 03 Feb 2023 05:12 PM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 05:12 PM (IST)
UP: बांग्लादेशी प्रकरण समेत विभिन्न मामलों में कोर्ट में पेश हुए इरफान सोलंकी, महराजगंज से दूसरी बार गए कानपुर
बांग्लादेशी प्रकरण समेत विभिन्न मामलों में कोर्ट में पेश हुए इरफान सोलंकी। (फाइल फोटो)

महराजगंज, जागरण संवाददाता। बांग्लादेशी प्रकरण समेत विधवा का प्लाट कब्जाने की कोशिश, आगजनी के आरोपों में महराजगंज जिला कारागार में बंद कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी की कानपुर की अदालत में पेशी हुई। पेशी के बाद पुलिस सुरक्षा में उनके पुनः जिला कारागार में लाया गया है।

loksabha election banner

यह है पूरा मामला

सपा विधायक इरफान सोलंकी को बांग्लादेशी प्रकरण समेत विभिन्न आरोपों में कानपुर के पुलिस ने जेल भेजा है। मामले में पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा कानपुर में उनसे मुलाकात के बाद जिला कारागार प्रशासन ने उन्हें 21 दिसंबर को महराजगंज जिला कारागार के लिए स्थानांतरित कर दिया था। तभी से वह यहां पर बंद हैं। इससे पहले उन्हें चार जनवरी को पेशी पर भेजा गया था। फिर पांच जनवरी को महराजगंज जेल में लाए गए थे।

इसके बाद दूसरी पेशी पर बुधवार की रात विधायक को कानपुर के लिए पुलिस की सुरक्षा में ले जाया गया। वहां गुरुवार की सुबह 11 बजे एमपी-एमएलए कोर्ट में पेशी हुई है। जेल अधीक्षक प्रभात सिंह ने बताया कि पेशी के बाद विधायक वहां से जिला कारागार के लिए रवाना हुए। देर रात जिला कारागार पहुंचे।

जेल प्रशासन से अदालत ने मांगी रिपोर्ट

अदालत में इरफान के वकील गौरव दीक्षित ने महाराजगंज जेल प्रशासन पर आरोप लगाया कि बीमार विधायक का ठीक प्रकार से इलाज नहीं हो रहा है। किडनी में स्टोन, रीढ़ की हड्डी में दर्द आदि समस्याएं हैं। ऐसे में अदालत ने महराजगंज जेल प्रशासन से तीन दिन के भीतर विधायक के इलाज से जुड़ी रिपोर्ट तलब की है।

प्रसव के बाद बच्चा गायब करने का आरोप, एसपी से गुहार

सिसवा कस्बा निवासी व सेवानिवृत्त एएनएम द्वारा अपने ही घर में नार्मल डिलीवरी के बाद नवजात गायब कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले में चौकी और थाना स्तर पर शिकायत के बाद जब पीड़िता को न्याय नहीं मिला, तो शुक्रवार को वह रोते हुए एसपी के पास जा पहुंची और अपने पुत्र को पाने के लिए गुहार लगाई। आरोपित एएनएम मकान पर ताला लगाकर मौके से फरार हो गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.