Move to Jagran APP

शासन का निर्देश बेअसर, समय से दफ्तर नहीं पहुंच रहे अफसर

नौतनवा-सोनौली मार्ग से सोमवार शाम नेपाल जा रहा एक मालवाहक ट्रक कस्टम कार्यालय के सामने खराब हो गया। मंगलवार को दूसरा ट्रक लगाकर उसमें लोड सामान को खाली कराया गया लेकिन ट्रक का मरम्मत नहीं होने से जाम की स्थिति उत्पन्न होती रही। साइकिल बाइक सवार कार आटो ई-रिक्शा बस आदि घंटों फंसे रहे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 07 Dec 2021 11:08 PM (IST)
शासन का निर्देश बेअसर, समय से दफ्तर नहीं पहुंच रहे अफसर
शासन का निर्देश बेअसर, समय से दफ्तर नहीं पहुंच रहे अफसर

महराजगंज: दफ्तरों में समय से मौजूद रहकर जन सुनवाई करने को लेकर सख्त निर्देश अफसरों के लिए मायने नहीं रखते। मंगलवार को विद्युत वितरण उपखंड कार्यालय नौतनवा 9.30 बजे खुल गया। साफ सफाई होने के एक घंटे बाद कुछ कर्मी अपनी कुर्सी थाम काम करते नजर आए, लेकिन अपने कक्ष में एसडीओ मौजूद नहीं थे, उनकी कुर्सी खाली दिखी। कार्यालय पर बिल काटने, अधिक बिल को ठीक कराने, बिना कारण के कनेक्शन काटने सहित आदि समस्याओं के समाधान के लिए विद्युत उपभोक्ता इधर-उधर टहल दिखे। लेकिन उनकी व्यथा सुनकर समाधान करने के लिए कार्यालय में जिम्मेदार अधिकारी नहीं मौजूद थे। अन्य कर्मी दो टूक जवाब देकर दायित्वों से मुक्त होते दिखे, जबकि समस्याओं को सुनने के लिए हर हाल में कार्यालय में सुबह 9.30 बजे अधिकारियों की उपस्थिति अनिवार्य है। जागरण की पड़ताल में सुबह 11.30 बजे पहुंची टीम की पड़ताल में एसडीओ की कुर्सी खाली मिली तो कई कर्मी भी गायब थे। लोग जहां वापस लौट गए, वहीं कुछ आसपास चाय-पान की दुकानों पर बैठकर अधिकारी का इंतजार करते रहे। 12 बजे पहुंचने पर लोगों ने उन्हें घेर लिया। एसडीओ रमेश सिंह ने बताया कि आफिस के अलावा भी कई कार्य हैं, जिसको करना जरूरी है। वह उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान करने में तत्पर हैं।

loksabha election banner

ट्रक खराब होने से दिनभर जाम से जूझते रहे नगरवासी

नगर के कस्टम कार्यालय के सामने एक ट्रक खराब होने से लोग सुबह से जाम से जूझते हुए दिखे। एक तरफ गांधी चौक और दूसरी ओर जयहिद चौराहे पर छोटे-बड़े वाहनों की कतारें लगी हुई थीं, लेकिन रास्ता खाली कराने के लिए कोई प्रशासनिक अधिकारी दिखाई नहीं दिए, लोग आपस में उलझते दिखाई दिए। छोटे वाहनों ने गलियों से निकलने में ही समझदारी दिखाई। यह सिलसिला दिन भर चलता रहा।

नौतनवा-सोनौली मार्ग से सोमवार शाम नेपाल जा रहा एक मालवाहक ट्रक कस्टम कार्यालय के सामने खराब हो गया। मंगलवार को दूसरा ट्रक लगाकर उसमें लोड सामान को खाली कराया गया, लेकिन ट्रक का मरम्मत नहीं होने से जाम की स्थिति उत्पन्न होती रही। साइकिल, बाइक सवार, कार, आटो, ई-रिक्शा, बस आदि घंटों फंसे रहे। राहगीर सुभाष, रामहित, शमशुल हक, राजमन गुप्ता, सुमन, राजू कुमार, अनिरुद्ध तिवारी, सरोज खान,इस्लाम खान, इमरान आदि ने बताया कि ट्रक के खराब होने से जाम लग रहा है, जिसको सड़क से किनारे कराने में कोई जिम्मेदार नहीं दिखाई दिए हैं। इस कारण घंटों इंतजार के बाद ही लोग निकल सके। इंस्पेक्टर राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि जाम समाप्त कराया गया।और ट्रक मालिक को जल्द मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.