Move to Jagran APP

दुकानों पर रेट लिस्ट के साथ सीसी कैमरे लगवाएं : डीएम

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ स्थानों से शराबियों द्वारा अभद्रता किए जाने की शिकायतें प्राप्त होती रही हैं। इसका कारण दुकानों पर ही बैठकर शराब पीना भी है इसपर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। अन्यथा जांच में पकड़े जाए जाने पर कार्रवाई सुनिश्चित है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कहा कि सभी शराब व्यवसायी नियमों का पालन करें और पुलिस सहायता की जरूरत पड़ने पर संपर्क करें ।

By JagranEdited By: Published: Sun, 01 Aug 2021 02:18 AM (IST)Updated: Sun, 01 Aug 2021 02:18 AM (IST)
दुकानों पर रेट लिस्ट के साथ सीसी कैमरे लगवाएं : डीएम
दुकानों पर रेट लिस्ट के साथ सीसी कैमरे लगवाएं : डीएम

महराजगंज: जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार ने शनिवार को आबकारी विभाग और लाइसेंसी अनुज्ञापियों के साथ बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने विक्रेताओं को निर्देश दिया कि सभी अनुज्ञापी यह सुनिश्चित करें कि उनकी दुकानों पर रेट लिस्ट के साथ ही साथ सीसी कैमरा लगा हो। साथ ही देसी शराब की बिक्री टेट्रा पैक में ही हो। इससे न सिर्फ अवैध शराब की बिक्री रुकेगी बल्कि राजस्व चोरी को भी रोका जा सकता है।

loksabha election banner

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि कुछ स्थानों से शराबियों द्वारा अभद्रता किए जाने की शिकायतें प्राप्त होती रही हैं। इसका कारण दुकानों पर ही बैठकर शराब पीना भी है इसपर पूरी तरह से रोक लगाई जाए। अन्यथा जांच में पकड़े जाए जाने पर कार्रवाई सुनिश्चित है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कहा कि सभी शराब व्यवसायी नियमों का पालन करें और पुलिस सहायता की जरूरत पड़ने पर संपर्क करें । पुलिस उनकी हर संभव सहायता सुनिश्चित करेगी। इससे पूर्व जिला आबकारी अधिकारी जितेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि बैठक का उद्देश्य न सिर्फ राजस्व वृद्धि बढ़ाने के उपायों पर चर्चा करना है, बल्कि इसका प्रमुख उद्देश्य जनपद में नियमानुसार और सुरक्षित शराब बिक्री को सुनिश्चित करना है। उन्होंने सभी थोक और फुटकर अनुज्ञापियों से कहा कि लाइसेंस हेतु निवेश मित्र पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें। बैठक में अपर उपजिलाधिकारी अविनाश कुमार आदि उपस्थित रहे। राशन वितरण में अनियमितता का आरोप

महराजगंज: नौतनवा तहसील क्षेत्र के ग्राम सभा पुरैनिहा टोला लोहसी के ग्रामीणों ने शनिवार सुबह आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर राशन वितरण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। लोगों ने चेताया कि पात्र लाभार्थियों को उनके हक का निवाला डकारने का काम किया गया तो वह तहसील मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। ग्रामीण सिपी, रेशमा, सुनीता, इंद्रावती, संगीता, सविता, इलायची, विमला, आवती, सत्येंद्र व्यास शर्मा, संजीव चौरसिया, ज्ञानमती अयोध्या, मिथुन, राहुल, रामकेश आदि ने आरोप लगाया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता प्रत्येक माह राशन वितरण नहीं करती, मांगने पर दु‌र्व्यवहार करते हुए भगा देती हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता ओम बालिका ने कहा कि आरोप निराधार है, पात्र लाभार्थियों को ग्राम प्रधान के संज्ञान में राशन वितरण किया जाता है। एसडीएम सजीवन मौर्य ने बताया कि मामले की जांच संबंधित अधिकारियों से कराई जाएगी। सरकार की योजनाओं को दिव्यांगों तक पहुंचना उद्देश्य: डा. राजेश

महराजगंज: भाजपा के दिव्यांग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक डा. राजेश सिंह ने कहा कि दिव्यांग व्यक्ति के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं को हर अंतिम दिव्यांग व्यक्ति तक पहुंचना मेरा प्रमुख उद्देश्य होगा। उक्त बातें क्षेत्रीय संयोजक बनाए जाने के बाद डा. सिंह ने वार्ता के दौरान कही। उन्होंने बताया कि जिले से लेकर ब्लाक स्तर तक संगठन तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है। टीम तैयार होने के बाद कैंप लगाकर दिव्यांग व्यक्तियों की समस्याओं को सुनी जाएंगी तथा त्वरित निस्तारण कराने का प्रयास किया जाएगा। सरकार दिव्यांग व्यक्ति के लिए पेंशन के मद में 720 करोड़ बजट की स्वीकृति दे दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.