महराजगंज : पुरंदरपुर थाने की पुलिस ने चोरी की सात बाइक व तमंचा के साथ चार शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में एक नेपाल जबकि तीन कोल्हुई थाना क्षेत्र के निवासी हैं। पुलिस ने चारों आरोपितों के विरुद्ध चोरी व आ‌र्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर सभी को जेल भेज दिया है। मंगलवार को पुलिस उपाधीक्षक सुनील दत्त दुबे ने पुरंदरपुर थाने पर प्रेसवार्ता कर मामले का पर्दाफाश किया है।

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि 16 जनवरी को पुलिस की जांच में मनिकौरा पेट्रोल पंप के पास से कुशहा निवासी कृष्णमोहन और राज वर्मा को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया था। इनसे कड़ाई से हुई पूछताछ में इनके गिरोह के बारे में जानकारी हुई। जिसपर कुशहा निवासी इनके साथी शकील अहमद उर्फ अज्जू को पैसिया बस स्टैंड से एक अवैध तमंचा के साथ जबकि नेपाल राष्ट्र के जिला रुपनदेही थाना मधुबनिया के मजगांवा गांव निवासी इनके साथी नजाबुददीन खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया। इनकी निशानदेही पर चोरी की कुल सात बाइकों की बरामदगी की गई। उपाधीक्षक ने बताया कि यह आरोपित भारतीय सीमा क्षेत्र में वाहनों की चोरी कर नेपाल में बेच देते थे। इस कार्रवाई में पुरंदरपुर थानेदार सत्येंद्र कुमार राय, उप निरीक्षक अंकित सिंह, बृजेंद्र बहादुर राय, उप निरीक्षक जितेंद्र यादव, विनीत कुमार यादव, दुर्गेश कुमार, राणा प्रताप, शंकर सिंह, प्रदीप यादव, सूरज मौर्य, श्रवण कुमार, मनीष यादव आदि शामिल रहे। किशोरी से दुष्कर्म के मामले में आठ पर मुकदमा

महराजगंज : श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के एक गांव में किशोरी के साथ दुष्कर्म व उसके स्वजन के साथ मारपीट करने के मामले में पुलिस ने 23 दिन बाद कुल आठ आरोपितों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

घटना के मुताबिक किशोरी के गांव के ही आरोपित ने उसके साथ 25 दिसंबर को दुष्कर्म किया था। जब इसकी शिकायत लेकर किशोरी के घर वाले आरोपित के घर पहुंचे तो आरोपित के स्वजन ने न सिर्फ मारपीट की बल्कि उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी थी। मामले में थानेदार आनंद कुमार गुप्ता ने बताया कि घटना के बाद पीड़ित पक्ष ने पुलिस को सूचना न देते हुए आपस में ही सुलह-समझौते का प्रयास कर रहे थे, लेकिन बात नहीं बनी। किशोरी की मां के तहरीर पर मुख्य आरोपित अंकित के अलावा मारपीट के आरोप में कौशल्या, हरिश्चंद्र, करीना, रबीना, रामनगीना, गोविद व रामनमूना के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

Edited By: Jagran