Move to Jagran APP

सराफा व्यवसायी को गोली मारने के विरोध में फरेंदा बंद, सड़क पर उतरे व्यापारी

महराजगंज:मंगलवार की रात फरेंदा कस्बे के मिल गेट पर सराफा व्यवसायी संजय वर्मा को गोली मारने के विरोध

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 11:01 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 11:01 PM (IST)
सराफा व्यवसायी को गोली मारने के विरोध में  फरेंदा  बंद, सड़क पर उतरे व्यापारी
सराफा व्यवसायी को गोली मारने के विरोध में फरेंदा बंद, सड़क पर उतरे व्यापारी

महराजगंज:मंगलवार की रात फरेंदा कस्बे के मिल गेट पर सराफा व्यवसायी संजय वर्मा को गोली मारने के विरोध में बुधवार को फरेंदा कस्बे का माहौल गर्म हो गया। कस्बे के व्यापारियों ने इस घटना के विरोध में अपनी दुकानों को बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। आरोपित बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे व्यापारियों ने कहा कि बीच बाजार में हुई इस घटना ने जिले की कानून व्यवस्था की पोल खोलकर रख दिया है। जब मुख्य बाजार में बेखौफ बदमाश इस तरह की दुस्साहसिक घटना को अंजाम दे सकते हैं तो ग्रामीण क्षेत्रों की क्या स्थिति होगी। बुधवार की सुबह पूर्व विधायक विनोद मणि त्रिपाठी, व्यापार मंडल अध्यक्ष अरूण जायसवाल व आनंद वर्मा के नेतृत्व में व्यापारियों ने अपनी दुकानों को बंद कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। मुख्य कस्बे के साथ ही विष्णु मंदिर तिराहा, स्टेशन रोड, महराजगंज रोड, लेहड़ा व फरेंदा रोड की दुकानें पूरे दिन बंद रहीं । बंदी के चलते चाय पानी के लिए लोग तरस गए। व्यापारियों ने स्थानीय दुर्गा मंदिर परिसर में भी बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाई। व्यापारियों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक विनोद मणि त्रिपाठी ने कहा कि फरेंदा कस्बे में हुई इस घटना का जितना विरोध किया जाए कम है। सराफा व्यापारी को गोली मारने से यह बात तय हो गई है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। व्यापार मंडल अध्यक्ष अरूण जायसवाल ने कहा कि जब तक सराफा व्यवसायी के हमलावरों को गिरफ्तार नहीं कर लिया जाता उनका आंदोलन चलता रहेगा। इस घटना से कस्बे के व्यवसायी भयभीत हैं। यदि इसी तरह से अपराधी व्यापारियों को निशाना बनाते रहे तो यहां व्यापार करना मुश्किल हो जाएगा। जब तक कस्बे में सुरक्षा का माहौल नहीं बन जाता यहां के व्यापारी अपनी दुकानें बंद रखेंगे। इस अवसर आनंद वर्मा, राज कुमार, प्रमोद गुप्त, विशाल वर्मा, शंकर जायसवाल सहित बड़ी संख्या में व्यापारी व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

loksabha election banner

----------- अपर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में पुलिस टीम ने संभाला है मोर्चा:

फरेंदा कस्बे में तनाव पूर्ण स्थिति को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष शुक्ल मंगलवार की रात से ही कैंप किए हुए हैं। सीओ फरेंदा और नौतनवा भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। बुधवार को तनाव पूर्ण माहौल को देखते हुए फरेंदा के साथ ही पुरंदरपुर, कोल्हुई व बृजमनगंज की पुलिस फोर्स लगाई गई है। एएसपी ने कहा कि कस्बे का माहौल शांति पूर्ण है। पूरे घटनाक्रम पर नजर रखी जा रही है। शीघ्र ही बदमाशों की गिरफ्तारी कर घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.