Move to Jagran APP

UP Crime: चोरी का विरोध करने पर बुजुर्ग महिला की हत्या, ग्रामीणों ने चोर को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

मामला पुरंदरपुर थाना क्षेत्र के कवलदह गांव का है। चोरी की नियत से झोपड़ी में घुसे युवक को अचानक देख महिला ने विरोध किया तो नाराज युवक ने गला घोंटकर हत्या कर दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandWed, 15 Mar 2023 12:24 PM (IST)
UP Crime: चोरी का विरोध करने पर बुजुर्ग महिला की हत्या, ग्रामीणों ने चोर को पकड़कर किया पुलिस के हवाले
बुजुर्ग महिला की गला घोंटकर हत्या। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महराजगंज, जागरण संवाददाता। महराजगंज जिले के पुरंदरपुर के कवलदह गांव में चोरी की नियत से घर में घुसे युवक ने विरोध करने पर 75 वर्षीय वृद्धा कल्पाती देवी की गला घोंटकर बेरहमी से हत्या कर डाली। शोर सुनकर पहुंची बहू के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने पहुंचकर आरोपित को घेर लिया और पकड़कर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित मुकेश चौधरी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। बुधवार की सुबह पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। वहीं बुजुर्ग की मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

शोर सुनकर मौके पर पहुंचे पड़ोसी

कवलदह गांव निवासी वृद्धा कल्पाती घर के ही बगल में अपनी एक अलग झोपड़ी में रहती थीं। दोनों बेटे और बहुएं भी साथ लगे घर में रहते थे। मंगलवार की रात में वृद्धा सो रही थी। बताया जा रहा है कि इसी बीच गांव का ही युवक मुकेश चोरी की नियत से वृद्धा के झोपड़ी में घुसा। जब कल्पाती की नींद खुली तो उसने इसका विरोध किया, जिसपर आरोपित आक्रोशित हो गया और वृद्धा की गला घोंट दिया। घटना के समय आवाज सुनकर छोटी बहू झोपड़ी की तरफ गई तो आरोपित मौके से भागता हुआ दिखाई दिया। आरोपित को भागता देख बहू ने शोर मचाया। जिसके बाद मौके पर जुटी भीड़ ने आरोपित को घेरकर पकड़ लिया।

क्या कहते हैं अधिकारी

पुलिस अधीक्षक डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि मामले में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। अबतक की जांच में आरोपित के चोरी की नियत से महिला के घर में घुसने का मामला प्रकाश में आया है। वह शराब के नशे में धुत था। युवक के पास से 5500 रुपये भी बरामद किए गए हैं, जो मृतका कल्पाती देवी के हैं। मामले में आरोपित के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।