महराजगंज: बृजमनगंज क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाए गए अधिकर तार जर्जर होने के साथ लटक गए हैं, जिससे दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। बृजमनगंज के कोल्हुई मोड़ पर लोगों के मकानों के ऊपर से हाईटेंशन तार गए हैं, जो काफी नीचे लटक गए हैं। हवा चलने पर तार आपस में टकराते है जिससे स्पार्किंग की समस्या होती है। सोमवार की रात में बारिश में अचानक स्पार्किंग हुआ और तार टूट कर बबलू जायसवाल के दुकान के छत पर गिर गया, जिससे आसपास के लगभग 12 घरों के विद्युत उपकरण जल गए थे। कुछ घरों में लगे विद्युत मीटर व बोर्ड भी जल गए। मंगलवार को सुबह विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने तार को सही किया।

-

मकान की छतों के ऊपर से गया हाईटेंशन तार बार-बार टूट कर गिर जाता है। विभाग के संज्ञान में कई बार लाया जा चुका है, लेकिन समाधान नहीं हो रहा है।

मुकेश चौहान

---

विद्युत हाईटेंशन तार मकान के ऊपर से हो कर गया है। तार टूटकर गिरने से विद्युत बोर्ड व मीटर जल गया। तारों को मकान के ऊपर से नही हटाया गया तो भविष्य में बड़ी घटना घट सकती है।

बबलू जायसवाल

--

लो वोल्टेज व बिजली कटौती से जनता परेशान

कोठीभार :

सिसवा कस्बा व देहात क्षेत्रों में बिजली कटौती व लो- वोल्टेज की समस्या से जनता त्रस्त है। बार- बार शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नही हो पा रही है।सिसवा कस्बा व देहात क्षेत्रों में लो- वोल्टेज की समस्या के कारण मोटर से टंकी में पानी नहीं चढ़ पा रहा है। बिजली के उपकरण दिखावा मात्र रह गए है।बिजली के न रहने के कारण बच्चों, बुजुर्गों को इस गर्मी में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।सिसवा कस्बा निवासी एडवोकेट बृजेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश के वावजूद रात में बेतहाशा बिजली कटौती की जा रही है। कभी रोस्टिग के नाम पर कभी फाल्ट के नाम पर जो सही नहीं है। इस संबंध में बिजली उप खंड अधिकारी अरुण यादव ने बताया कि ओवरलोड के चलते यह समस्या आ रही है। इसके लिए उच्चाधिकारियों को सूचित किया गया है, जल्द ही समस्या का समाधान होगा।