महराजगंज : निचलौल तहसील क्षेत्र के ग्राम ईटहिया स्थित प्रसिद्ध पंचमुखी शिव मंदिर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन माह में श्रद्धालुओं के लिए सजाया गया है। सावन का पहला दिन रविवार से शुरू हो रहा है। श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने की संभावना है। इस समय देश में चल रहे कोरोना महामारी को लेकर भक्तों को सुरक्षित व शारीरिक दूरी के साथ दर्शन कराने के लिए प्रशासन मुस्तैदी से जुटा हुआ है। व्यवस्था में लगे तहसीलदार राहुल देव भट्ट ने बताया कि इस साल कोरोना के कारण मेला को स्थगित कर दिया गया है। दर्शन पर कोई रोक नही है, किंतु मास्क व शारीरिक दूरी रखना अनिवार्य है।

मंदिर प्रबंधन का कहना है कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पूरी तैयारी की गई है। जिसके लिए मंदिर के मुख्य द्वार से पहले दो पंक्ति बनाए गए है जिसमे महिला व पुरुष अलग-अलग दर्शन करेंगे। मंदिर के अंदर मास्क लगाए एक बार में केवल पांच लोगों को थर्मल स्कैनिग व सैनिटाइज करने के बाद प्रवेश दिया जाएगा, जन्हें शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। साथ ही मंदिर के गर्भ गृह में किसी सामान को छूने पर मनाही है।

पुलिस क्षेत्राधिकारी धीरेंद्र कुमार उपाध्याय ने बताया कि ईटहिया मंदिर पर श्रावण मास में इस साल कोरोना के कारण मेला स्थगित कर दिया गया है। कितु श्रद्धालुओं की आस्था को देखते हुए सोमवार को लगने वाली भीड़ को नियंत्रित करने लिए राजस्व विभाग से 15 लेखपाल, पुलिस विभाग के 100 आरक्षी, 12 मुख्य आरक्षी, 15 महिला आरक्षी, दो ट्रैफिक गार्ड, 14 उपनिरीक्षक, पांच थानेदार, डेढ़ सेक्शन पीएसी के साथ मंदिर परिसर में सीसी कैमरे लगाए गए हैं।

Edited By: Jagran