Move to Jagran APP

कहने के लिए शहर, सुविधाएं गांव से बदतर

नगर पालिका परिषद नौतनवा के सिद्धार्थनगर वार्ड में सुविधाओं का घोर अभाव है। वार्ड में स्वछ पेयजल के लाले हैं। वर्षों से कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं कराया गया। विद्युत पोल जर्जर हालत में पड़े हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Oct 2019 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 11 Oct 2019 11:07 PM (IST)
कहने के लिए शहर, सुविधाएं गांव से बदतर

महराजगंज:

loksabha election banner

नगर पालिका परिषद नौतनवा के सिद्धार्थनगर वार्ड में सुविधाओं का घोर अभाव है। वार्ड में स्वच्छ पेयजल के लाले हैं। वर्षों से कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं कराया गया। विद्युत पोल जर्जर हालत में पड़े हैं। वहीं पथ प्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं है। सड़क जर्जर है और नालियां जाम से कराह रही हैं। जगह-जगह कूड़े का ढेर लगा हुआ है, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी मूकदर्शक बने हैं।

------------------

फोटो: 11 एमआरजे: 8

परिचय: सुरेश प्रसाद

सुरेश प्रसाद कहते हैं कि रात में घर आने के लिए अंधेरे से होकर पहुंचना पड़ता है। पथ प्रकाश की समुचित व्यवस्था नहीं है। वहीं विद्युत पोल जर्जर पड़े हैं, जो कभी भी दुर्घटना का कारण बन सकते हैं।

-------------

फोटो: 11 एमआरजे: 9

परिचय: नारायण प्रसाद

नारायण प्रसाद ने बताया कि मुहल्ले में कूड़े के ढेर में जीना मुश्किल हो गया है। साफ-सफाई के अभाव में संक्रामक बीमारियां उत्पन्न होने का भय बना रहता है। जगह-जगह कूड़ा करकट फैला रहता है।

----------

फोटो: 11 एमआरजे: 10

परिचय: सुरेश कुमार

सुरेश कुमार ने बताया कि सड़क जर्जर हालत में है। बरसात के समय कीचड़ से भर जाता है। वहीं नालियों के जाम होने से गंदा पानी सड़क पर फैला रहता है।

-----------

फोटो: 11 एमआरजे: 11

परिचय: एजाजुल हक

एजाजुल हक ने कहा कि समय से सफाई नहीं होती। आसपास खुले में लोग शौच करते हैं। वर्षों से कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं कराया गया। मच्छरों के प्रकोप ने जीना मुहाल कर दिया है।

--------------

नगर के विकास के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। साफ-सफाई, पथ प्रकाश, पेयजल की समुचित व्यवस्था की गई है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं है।

वीरेंद्र कुमार राव, ईओ, नपा नौतनवा

------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.