महराजगंज: दीवानी न्यायालय कसया के अधिवक्ता संजय सिंह के घर पर हुई लूट के मामले को लेकर महराजगंज में भी अधिवक्ताओं में आक्रोश व्याप्त है। सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ता गुरुवार को अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर न्यायिक कार्य से विरत रहें। जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर कानून-व्यवस्था को लेकर शासन-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। इसके बाद राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि दीवानी न्यायालय कसया के अधिवक्ता संजय सिंह के घर पर हुई लूट के मामले को लेकर वहां के अधिवक्ता 16 फरवरी से आंदोलनरत हैं। लेकिन पुलिस की जांच प्रक्रिया शिथिल पड़ी है। कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है। अभियुक्तों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए, तथा अधिवक्ताओं को सुरक्षा प्रदान किया जाए और एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाए।

इस दौरान महामंत्री दिनेश कुमार गुप्ता, पूर्व महामंत्री अवनीश नारायण त्रिपाठी, करूणाकर पति त्रिपाठी, इंद्रासन सिंह, संतोष पटेल, देवेंद्र प्रताप सिंह, उमेश तिवारी, प्रदुम्मन पटेल, मधुसूदन, उमाशंकर उपाध्याय, वशिष्ट, शंभूशरण पांडेय, धनंजय पटेल, मो. अमीन अंसारी आदि उपस्थित रहे। जलनिगम कर्मियों का धरना जारी

महराजगंज: उत्तर प्रदेश जलनिगम संघर्ष समिति के बैनर तले कर्मचारियों ने बकाया वेतन सहित तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अधिशासी अभियंता कार्यालय के समक्ष गुरुवार को 17वें दिन भी धरना जारी रखा। कर्मियों ने शासन-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की और मांग पूरी होने तक आंदोलन करने की बात कही। संयोजक योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि जलनिगम के समस्त कार्य दूसरे अनुभवहीन एजेंसियों को दे दिया गया है। जिससे कार्य की गुणवत्ता प्रभावित हो रही है। साथ ही जलनिगम के पास कार्य नहीं होने से वेतन, पेंशन आदि भी नहीं मिल पा रहा है। मीडिया प्रभारी अजीत कुमार सिंह ने कहा कि सितंबर 2020 से पांच माह का वेतन एवं पेंशन का तत्काल भुगतान किया जाए। मृत कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी दी जाए। इस दौरान कुलदीप मिश्र, महेशचंद्र आजाद, पंकज कुमार, श्यामलाल, प्रेमप्रकाश नायक, रामकरन यादव, सेतवान, अवधेश गिरी, छत्रपाल यादव, राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021