Move to Jagran APP

लापरवाही में एसीएमओ का रोका वेतन

दो दिवसीय दौर पर महराजगंज आए जिले के नोडल अधिकारी व कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने मंगलवार की शाम सदर तहसील सभागार में बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:08 AM (IST)
लापरवाही में एसीएमओ का रोका वेतन
लापरवाही में एसीएमओ का रोका वेतन

महराजगंज:

loksabha election banner

दो दिवसीय दौर पर महराजगंज आए जिले के नोडल अधिकारी व कमिश्नर जयंत नार्लिकर ने मंगलवार की शाम सदर तहसील सभागार में बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान आयुष्मान भारत योजना के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर योजना के नोडल अधिकारी व अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आइए अंसारी का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। समीक्षा के दौरान यह बात सामने आयी कि योजना के सभी लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड का वितरण नहीं हो सका है।

कमिश्नर ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत बन रहे आवासों को शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया। कहा कि जांच करने के बाद ही लाभार्थियों को आवास दें। यदि अपात्रों को आवास मिला तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कमिश्नर ने कहा कि सरकारी भूमि पर कब्जा किए भूमि माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करें। गोसदन मधवलिया में गायों के रहने के लिए बन रहे शेड का निर्माण पूर्ण करें। उन्होंने पालीथिन पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाने का निर्देश भी सभी अधिशासी अधिकारियों को दिया।

बैठक में जिलाधिकारी डा.उज्ज्वल कुमार, एसपी रोहित सिंह सजवान, सीडीओ पवन अग्रवाल, अपर आयुक्त सहित जिले के सभी जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

----

शीघ्र पूरा करें आसरा आवास: कमिश्नर जागरण संवाददाता, महराजगंज:

गोरखपुर के मंडलायुक्त व जिले के नोडल अधिकारी जयंत नार्लिकर ने मंगलवार को पिपरदेउरवा, गांधी नगर वार्ड में बन रहे आसरा आवासों का निरीक्षण कर समय से पूर्ण न करने पर नाराजगी जताई। कहा कि उक्त आवासों को दिसंबर 20 18 में पूर्ण हो जाना चाहिए था। अगर तय सीमा के अंदर निर्माण पूर्ण नहीं हुए तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सदर तहसील, निर्माणाधीन समेकित विशेष विद्यालय व उपकृषि निदेशक कार्यालय का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। उपकृषि निदेशक कार्यालय में अनियमितता मिलने व कर्मचारियों के अनुपस्थित मिलने पर उन्होंने फटकार लगाई। परतावल ब्लाक के अंतर्गत महुआ-महुई गांव में पहुंचकर वर्मी कंपोस्ट बनाने संबंधी कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया । समाधान दिवस से मंडलायुक्त सीधे तहसील सभागार के कंप्यूटर कक्ष में पहुंच गए और निरीक्षण किया। वहां मौजूद उप जिलाधिकारी व सदर तहसीलदार से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के आवेदन के बारे में जानकारी मांगी। कहा कि किसानों के आवेदन पत्रों की त्रुटि सुधाकर उन्हें अगली किश्त जारी कर दी जाए । इस दौरान संयुक्त विकास आयुक्त उग्रसेन पांडेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.